scorecardresearch
 

शिवसेना ने नेटफ्लिक्स की शिकायत की, हिंदुओं और भारत को बदनाम करने का आरोप

मुंबई में नेटफ्लिक्स के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई है. शिवसेना आईटी सेल के सदस्य रमेश सोलंकी ने एलटी मार्ग पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई है. रमेश सोलंकी का कहना है कि नेटफ्लिक्स हिंदुओं और भारत को बदनाम कर रहा है. नेटफ्लिक्स के खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए.

प्रतीकात्मक तस्वीर प्रतीकात्मक तस्वीर

  • नेटफ्लिक्स इंडिया के खिलाफ शिवसेना ने दर्ज कराई शिकायत
  • हिंदुओं और भारत को बदनाम करने का आरोप
  • सीएम फडणवीस को भेजी शिकायत की कॉपी

मुंबई में नेटफ्लिक्स के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई है. शिवसेना आईटी सेल के सदस्य रमेश सोलंकी ने एलटी मार्ग पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई. रमेश सोलंकी का कहना है कि नेटफ्लिक्स हिंदुओं और भारत को बदनाम कर रहा है. नेटफ्लिक्स के खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए.

शिवसेना ने अपनी शिकायत में कहा है कि अमेरिका की कंपनी नेटफ्लिक्स हिन्दुओं की भावनाओं को ठेस पहुंचा रही है. रमेश सोलंकी ने वेब सीरीज सेक्रेड गेम्स, लैला और घुल का उदाहरण देते हुए कहा है कि इन सीरियल्स में हिन्दुओं और भारत का गलत चित्रण किया गया है. शिकायत में कॉमेडियन हसन मिनहाज के शो का भी जिक्र किया गया है.

सोलंकी ने अपनी शिकायत में लिखा, "नेटफ्लिक्स इंडिया के तकरीबन हर सीरीज में देश को वैश्विक स्तर पर बदनाम किया जाता है, यहां पर हिन्दूफोबिया को उभारा जाता है और इस प्लेटफॉर्म पर देश को गलत रोशनी में पेश किया जाता है."

रमेश सोलंकी ने कहा कि वे अधिकारियों से अपील करते हैं इन सीरियल्स के कंटेट की जांच की जाए और उचित कार्रवाई की जाए , जैसे कि पूरी टीम को नोटिस भेजी जाए या फिर उनका लाइसेंस रद्द किया जाए. उन्होंने कहा कि एक सामान्य धारणा के आधार पर हिन्दुओं को बदनाम करने की अनुमति नहीं दी जा सकती है. रमेश सोलंकी ने अपने शिकायत की एक कॉपी सीएम देवेंद्र फडणवीस और मुंबई के पुलिस कमिश्नर को भी भेजी है.

शिवसेना पहले भी नेटफ्लिक्स सीरिज में हिन्दुओं और सिखों के धार्मिक प्रतीकों के अनादर का आरोप नेटफ्लिक्स पर लगा चुकी है. मुंबई पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें