scorecardresearch
 

Bob Biswas के शूट के दौरान 105 किलो के हो गए थे Abhishek Bachchan, बताया क्यों नहीं किया प्रोस्थेटिक का यूज

क्राइम थ्रिलर फिल्म में अभिषेक बच्चन एक कॉन्ट्रैक्ट किलर बॉब बिस्वास का रोल प्ले करते हुए नजर आएंगे. इस किरदार में ढलने के लिए अभिषेक को अपना वजन बढ़ाना था. लेकिन एक्टर इसके लिए CGI ( कंप्यूटर जनरेटेड इमेज) या प्रोस्थेटिक का यूज नहीं करना चाहते थे, बल्कि किरदार को रियल बनान के लिए उन्होंने अपना कई किलो वजन बढ़ाया. 

अभिषेक बच्चन अभिषेक बच्चन
स्टोरी हाइलाइट्स
  • बॉब बिस्वास के लिए अभिषेक बच्चन ने बढ़ाया वजन
  • शूट के समय 105 किलो के हो गए थे अभिषेक
  • रियल दिखना चाहते थे अभिषेक

बॉलीवुड इंडस्ट्री में कई ऐसे एक्टर्स हैं, जो अपने किरदारों में ढलने के लिए अपनी बॉडी ट्रांसफॉर्मेशन से कतराते नहीं हैं. अभिषेक बच्चन भी उन्हीं स्टार्स में से एक हैं, जो फिल्मों में अपने रोल के हिसाब से कैमरे के आगे एक्टिंग करने के साथ उसे असल जिदंगी में भी जीना पसंद करते हैं. यही वजह है कि अपनी अपकमिंग फिल्म बॉब बिस्वास में अपने रोल को पूरी तरह से जस्टिफाई करने के लिए उन्होंने अपना कई किलो वजन बढ़ाया है. 

अभिषेक ने क्यों नहीं किया प्रोस्थेटिक का यूज?

क्राइम थ्रिलर फिल्म में अभिषेक बच्चन एक कॉन्ट्रैक्ट किलर बॉब बिस्वास का रोल प्ले करते हुए नजर आएंगे. इस किरदार में ढलने के लिए अभिषेक को अपना वजन बढ़ाना था. लेकिन एक्टर इसके लिए CGI ( कंप्यूटर जनरेटेड इमेज) या प्रोस्थेटिक का यूज नहीं करना चाहते थे, बल्कि किरदार को रियल बनान के लिए उन्होंने अपना कई किलो वजन बढ़ाया. 

इंडिया टुडे को दिए इंटरव्यू में अभिषेक ने बॉब बिस्वास बनने की अपनी मानसिक प्रक्रिया के बारे में बात की और उन्होंने बताया कि वो इस रोल में ढलने के लिए अपना वजन बढ़ाने पर अड़ गए थे. 

Pooja Hegde ने मालदीव में लिए Scuba Diving के मजे, व्हाइट मोनोकनी में समंदर के अंदर दिए पोज 

इंटरव्यू में अभिषेक से पूछा गया कि क्या कभी आपके दिमाग में बॉडीसूट या प्रोस्थेटिक्स पहनने का विचार आया था? इस पर एक्टर ने कहा- हां, इसे पहले सुजॉय घोष और दीया अन्नपूर्णा घोष एक्सप्लोर करना चाहते थे. लेकिन मैं पूरी तरह से इसके खिलाफ था. हमने यह ट्राई भी किया, क्योंकि मैं हर किसी को फेयर चांस देना चाहता हूं. मैंने कहा की मैं ट्राई करूंगा. लेकिन मैं इससे खुश नहीं था, क्योंकि उनके साथ मूवमेंट ठीक से नहीं हो पा रहा था. 

 

अभिषेक को था नकली लगने का डर...

अभिषेक ने आगे कहा- आप अगर प्रोस्थेटिक पेट लगाते हो तो वो बहुत खोखला रहता है और आप नकली लगते हैं. मेरा मानना है कि आजकल की ऑडियंस किसी भी एक्टर को ऑथेंटिक और रियल लुक में देखना चाहती है. आप अगर कुछ भी करके उन्हें धोखा देते हैं तो वो झट से पकड़ लेते हैं. मेरा मतलब है कि मैं उस तरह का एक्टर रहा हूं और मैं इसी तरह का काम करना पसंद करता हूं. 

क्या प्रेग्नेंट हैं Priyanka Chopra? तलाक की खबरों के बीच बोलीं- निक और मैं एक्सपेक्ट कर रहे... 

पहले भी कई किलो वजन बढ़ा चुके हैं अभिषेक
अभिषेक ने कहा- मैंने 14-15 साल पहले गुरु के लिए भी किया था. मैंने बॉब के लिए भी किया, मैंने बिग बुल के लिए भी थोड़ा वजन बढ़ाया था, क्योंकि वो किरदार की जरूरत थी. लेकिन बॉब के लिए मैंने अलग ही लेवल पर किया है. 

शूट के दौरान 105 किलो के हो गए थे अभिषेक

उन्होंने कहा- शूट के दौरान मेरा वजन 100 से 105 किलो के बीच हो गया था. आप अगर बॉब का चेहरा देखेंगे तो उसका चेहरा राउंड होने पर बदल जाता है और गाल भर जाते हैं. लेकिन जब आप गालों पर प्रोस्थेटिक करते हो तो वो प्रोस्थेटिक की तरह ही लगता है. 

इसी तरह पेट अलग-अलग तरह से दिखता है. जब आपके ऊपर वजन होता है और आप उसे फिजकली कैरी करते हो तो आपकी पूरी परफॉर्मेंस बदल जाती है, क्योंकि आपकी पूरी बॉडी लैंग्वेज, आपके मूवमेंट, आपकी चाल. आपके भागने का तरीका समेत आप पूरी तरह से बदल जाते हैं. 

3 दिसंबर को रिलीज होगी फिल्म

फिल्म की बात करें तो इसे रेड चिलीज एंटरटेनमेंट ने प्रोड्यूस किया है. इस फिल्म में चित्रांगदा सिंह भी हैं. यह फिल्म 3 दिसंबर से ZEE5 पर स्ट्रीम की जाएगी. 

रिपोर्ट: तुषार जोशी 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें