scorecardresearch
 

IIM-Rohtak: स्पोर्ट्स मैनेजमेंट में एडमिशन शुरू, नहीं है CAT की जरूरत

इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट, रोहतक ने स्पोर्ट्स मैनेजमेंट कोर्स में दाखिले की प्रक्रिया शुरू कर दी है. इस कोर्स के लिए ग्रेजुएट युवा आवेदन कर सकते हैं.

प्रतीकात्मक फोटो प्रतीकात्मक फोटो

इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट, रोहतक ने स्पोर्ट्स मैनेजमेंट में पोस्ट ग्रेजुएशन कार्यक्रम के तीसरे बैच के लिए आवेदन मांगे हैं, जिसमें प्रोफेशनल डेवेलपमेंट, नेटवर्किंग,स्पोर्ट्स लॉ, स्पोर्ट्स मार्केटिंग, स्पोर्ट्स फाइनेंस समेत स्पोर्ट्स से संबंधित कई कोर्सेज करवाएं जाएंगे.

कौन कर सकता है आवेदन

जिन उम्मीदवारों ने किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से ग्रेजुएशन की हो, साथ ही उन्हें स्पोर्ट्स के क्षेत्र में कार्य अनुभव हो, वह इस कोर्स के लिए आवेदन कर सकते हैं. ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन आधिकारिक वेबसाइट iimrohtak.ac.in पर 20 जुलाई को या उससे पहले खुले हैं. चयन प्रक्रिया स्पोर्ट्स असेसमेंट एप्टीट्यूड टेस्ट और इंटरव्यू के आधार पर होगा. बता दें, इस कोर्स में आवेदन करने के लिए CAT के स्कोर की जरूरत नहीं है.

CAT रिजल्ट के तीन महीने बाद, IIM इस दिन जारी करेगा फाइनल लिस्ट

आईआईएम ने एक बयान में कहा, '' अयाज मेमन, नीरज कुमार, जीव मिल्खा सिंह, ऋषि नारायण और राणा गुरमीत सिंह सोढ़ी जैसे खेल उद्योग के प्रतिष्ठित दिग्गज भी अपने विशेषज्ञ मार्गदर्शन दे रहे हैं और कार्यक्रम के अकादमिक सलाहकार हैं.

प्रतिभागी से ली जाने वाली कुल कार्यक्रम फीस 7,15,524 रुपये है. चयनित प्रतिभागियों को स्कॉलरशिप भी उपलब्ध है, जिन्होंने एशियाई, सामान्य राष्ट्र या ओलंपिक प्रतियोगिताओं में भारत का प्रतिनिधित्व किया था.

लॉकडाउन: IIM उदयपुर ने ऑफर किए मैनेजमेंट के 18 कोर्सेज, घर बैठे करें पढ़ाई

संस्थान का कहना है कि स्पोर्ट्स मैनेजमेंट में विशेषज्ञ फैकल्टी के लिए यूनिवर्सिटी ऑफ सैन फ्रांसिस्को, अल्टर यूनिवर्सिटी (यूके), लीड्स बेकेट यूनिवर्सिटी (यूके), ज्यूरिक यूनिवर्सिटी (स्विट्जरलैंड), यूनिवर्सिटी डो पोर्टो (पुर्तगाल), ब्रिटिश कोलंबिया इंस्टीट्यूट (कनाडा), यूनिवर्सिटी ऑफ न्यू हेवन (यूएस) जैसी इंटरनेशनल यूनिवर्सिटीज़ से टाइअप किया है.

कोर्स के बाद कहां मिलेगी नौकरी

इस कोर्स को करने के बाद स्पोर्ट्स इवेंट मैनेजमेंट, स्पोर्ट्स मार्केटिंग मैनेजर, स्पोर्ट्स एजेंट्स, स्पोर्ट्स टेलेंट मैनेजर, स्पोर्ट्स एनालिटिक्स, मीडिया और कम्युनिकेशन में जॉब मिल सकती है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें