scorecardresearch
 

West Bengal Board 12th Result 2021: आज जारी होंगे बोर्ड रिजल्‍ट, इन वेबसाइट पर कर सकेंगे चेक

West Bengal Board 12th Result 2021 Date and Time: वे सभी स्‍टूडेंट्स जो इस वर्ष इंटरमीडिएट बोर्ड एग्‍जाम के लिए रजिस्‍टर्ड थे, वे आधिकारिक वेबसाइट wbresults.nic.in पर विजिट कर अपने रोल नंबर की मदद से अपना रिजल्‍ट चेक कर सकेंगे.

WB Board Class 12 Result 2021: WB Board Class 12 Result 2021:
स्टोरी हाइलाइट्स
  • शा‍म 4 बजे 12वीं के रिजल्‍ट जारी होंगे
  • छात्र रोल नंबर की मदद से रिजल्‍ट देख सकेंगे

WB HS Result 2021, West Bengal Board 12th Result 2021: वेस्ट बंगाल काउंसिल ऑफ हायर सेकेंडरी एजुकेशन (WBCHSE) आज, 22 जुलाई को दोपहर 3 बजे HS या उच्चतर माध्यमिक या कक्षा 12 के रिजल्‍ट घोषित करने जा रहा है. वे सभी स्‍टूडेंट्स जो इस वर्ष इंटरमीडिएट बोर्ड एग्‍जाम के लिए रजिस्‍टर्ड थे, वे आधिकारिक वेबसाइट wbresults.nic.in पर विजिट कर अपने रोल नंबर की मदद से अपना रिजल्‍ट चेक कर सकेंगे.

बोर्ड ने कहा कि रिजल्‍ट की घोषणा परिषद के विद्यासागर भवन, रवींद्र मिलन मंच, 7 वीं मंजिल में एक प्रेस कांफ्रेंस के माध्यम से की जाएगी. WB बोर्ड 12वीं के रिजल्‍ट बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट wbresults.nic.in और exametc.com सहित कई अन्य प्राइवेट वेबसाइट पर जारी किए जाएंगे. रिजल्‍ट चेक करने का डायरेक्‍ट लिंक आजतक एजुकेशन पर भी उपलब्‍ध कराया जाएगा.

आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार, रिजल्‍ट आज शाम जारी होंगे और 23 जुलाई को मार्कशीट वितरित की जाएगी. पश्चिम बंगाल सरकार ने पहले Covid-19 के खतरे को देखते हुए कक्षा 10 और कक्षा 12 दोनों परीक्षाओं को रद्द कर दिया था. बाद में, बोर्ड ने रिजल्‍ट तैयार करने के लिए अपने वैकल्पिक मूल्यांकन मानदंड की घोषणा की और अब मार्किंग फॉर्मूले पर ही रिजल्‍ट तैयार किया जाएगा.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें