scorecardresearch
 

BHU की फेकल्टी ऑफ आर्ट्स में स्थापित होगी 'सुब्रमण्य भारती चेयर', पीएम मोदी ने की घोषणा 

Subramania Bharti Chair BHU: सुब्रमण्य भारती की 100वीं पुण्यतिथि पर पीएम मोदी ने यह घोषणा की. अपनी विरासत और काम के समृद्ध स्रोत को याद करते हुए, प्रधानमंत्री ने तमिल कवि को सम्मान दिया. उन्होंने यह भी कहा कि भारत को दुनिया की सबसे पुरानी भाषा, तमिल का घर होने पर गर्व है. 

Subramania Bharti Chair Subramania Bharti Chair
स्टोरी हाइलाइट्स
  • पीएम मोदी ने ट्वीट पर इसकी जानकारी दी
  • उन्‍होंने तमिल भाषा के महत्‍व की भी प्रशंसा की

Subramania Bharti Chair BHU: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज घोषणा की है कि बनारस हिंदू विश्वविद्यालय BHU में तमिल स्‍टडीज़ में 'सुब्रमण्य भारती चेयर' स्‍थापित की जाएगी. उन्‍होंने यह भी कहा कि BHU में डिपार्टमेंट ऑफ फैकल्‍टी में तमिल अध्ययन संकाय विभाग भी जोड़ा जाएगा. उन्होंने कहा कि इससे छात्रों, स्कूलों को प्रेरणा मिलेती रहेगी जो कि तमिल कवि सुब्रमण्य भारती का सपना भी था.

सुब्रमण्य भारती की 100वीं पुण्यतिथि पर पीएम मोदी ने यह घोषणा की. अपनी विरासत और काम के समृद्ध स्रोत को याद करते हुए, प्रधानमंत्री ने तमिल कवि को सम्मान दिया. उन्होंने यह भी कहा कि भारत को दुनिया की सबसे पुरानी भाषा, तमिल का घर होने पर गर्व है. 

पीएम मोदी ने भी ट्विटर के माध्‍यम से कवि को उनके समृद्ध, महान विचारों और राष्ट्र के लिए बहुआयामी योगदान के लिए श्रद्धांजलि दी. उन्होंने महिला सशक्तिकरण और सामाजिक न्याय की अवधारणाओं पर सुब्रमण्य भारती के महान विचारों को याद किया. 

सुब्रमण्य भारती एक तमिल कवि, स्वतंत्रता सेनानी और समाज सुधारक थे जिन्होंने कई महान रचनाएं लिखीं. उनके लेखन ने तमिल साहित्य को अत्यधिक महत्व दिया है् उनके कुछ कार्यों में पांचाली सप्तम, कुयिल पट्टू और अन्य शामिल हैं. उनका सम्मान करते हुए, पीएम मोदी ने दिसंबर 2020 से एक YouTube क्लिप भी साझा किया जहां उन्होंने सुब्रमण्यम भारती पर भाषण दिया था. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×