scorecardresearch
 

MPBSE 10th Result 2022: मजदूर के बेटे ने 10वीं की परीक्षा में पाई शानदार सफलता, टॉप 5 में बनाई जगह

Madhya Pradesh Board Exam Results: मेहनत करने वालों के कदम सफलता भी चूमती है. ऐसा ही एक उदाहरण मध्य प्रदेश के सिंगरौली जिले के अमान मोहम्मद ने दिया है. अमान मोहम्मद ने सुविधाओं के अभाव में पूरे राज्य में 10वीं की परीक्षा में पांचवा स्थान प्राप्त किया है. लॉकडाउन के चलते अमान की पढ़ाई में काफी परेशानियां आईं. लेकिन अमान ने अपनी मेहनत से शानदार सफलता प्राप्त की.

X
MP Board Result: Amaan Mohammed makes place in top 5 MP Board Result: Amaan Mohammed makes place in top 5
स्टोरी हाइलाइट्स
  • 500 में से 492 अंक प्राप्त कर अमान ने टॉप 5 में बनाई जगह
  • अमान ने माता-पिता को दिया सफलता का श्रेय

MP Board Exam Toppers: मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (MPBSE) ने 29 अप्रैल को दोपहर 1 बजे 10वीं और 12वीं के छात्रों के रिजल्ट की घोषणा की. MP बोर्ड की 10वीं की परीक्षा में प्रदेश में पांचवी रैंक हासिल करने वाले अमान मोहम्मद की कहानी प्रेरित करने वाली है. सिंगरौली जिले के अमान मोहम्मद के पिता मजदूर हैं. सुविधाओं के अभाव में रहते हुए अमान ने मेहनत कर शानदार सफलता हासिल की. 

सिंगरौली जिले के ग्रामीण क्षेत्र निवास  में पढ़ने वाले छात्र अमान मोहम्मद ने 500 में से 492 नंबर प्राप्त कर प्रदेश में पांचवा स्थान हासिल किया है. अमान मोहम्मद ने अपनी सफलता का पूरा श्रेय अपने माता-पिता और स्कूल के शिक्षकों को दिया. बता दें,  अमान की मां रेहाना परवीन हाउस वाइफ हैं. अमान का एक छोटा भाई है, जो पांचवी कक्षा में पढ़ता है. 

बेटे की सफलता पर बात करते हुए अमान के पिता ने बताया कि लॉकडाउन के कारण उनके बेटे को पढ़ाई में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा. अमान के पिता ने बताया कि उसने एप्स की मदद से पढ़ाई की थी. उन्होंने ये भी कहा कि उन्हें उम्मीद नहीं थी कि उनका बेटा टॉप फाइव में जगह बना पाएगा. अमान के पिता बताते हैं कि उन्होंने बहुत कम तनख्वाह में अपने बेटे की पढ़ाई करवाई है. अमान का पूरा परिवार एक छोटे से कमरे में रहता है. इस साल 18 लाख से अधिक स्टूडेंट्स ने एमपी बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षा दी थी. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
; ;