scorecardresearch
 

No Exam: इलाहाबाद यूनिवर्सिटी ने रद्द किए ऑनलाइन सेमेस्‍टर एग्‍जाम, ऐसे प्रमोट होंगे छात्र

No Exam: अपने ट्विटर हैंडल पर यूनिवर्सिटी द्वारा जारी आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार, थर्ड ईयर के ग्रेजुट कोर्सेज़ के छात्रों को प्रमोट किया जाएगा और पिछले वर्ष में उनके प्रदर्शन के आधार पर मार्कशीट तैयार की जाएगी. सेकेण्‍ड ईयर के ग्रेजुएट कोर्स, इंटरमीडिएट सेमेस्टर PG पाठ्यक्रमों और व्यावसायिक कोर्सेज़ के छात्रों को अगले सेमेस्टर में प्रमोट किया जाएगा.

Allahabad University Exam Deferred: Allahabad University Exam Deferred:
स्टोरी हाइलाइट्स
  • ऑनलाइन सेमेस्‍टर एग्‍जाम स्‍थगित कर दिए गए हैं
  • बचे हुए एग्‍जाम जुलाई में आयोजित हो सकते हैं

No Exam: इलाहाबाद विश्वविद्यालय ने स्थगित विश्वविद्यालय परीक्षाओं को अब रद्द करने का निर्णय किया है. परीक्षा समिति ने परीक्षा कराने के तरीकों पर चर्चा करने के लिए वर्चुअल बैठक की थी. इस बैठक में यह फैसला लिया गया कि ग्रेजुएट सेकेण्‍ड और थर्ड ईयर के छात्रों के लिए सेमेस्टर परीक्षाओं को रद्द किया जाए और उन्‍हें आगे प्रमोट कर दिया जाए. 1 वर्ष के UG छात्रों और अंतिम वर्ष के PG छात्रों के लिए, परीक्षा जुलाई-अगस्त में आयोजित की जाएगी. इसपर भी अंतिम फैसला तत्‍कालीन परिस्थितियों के आधार पर किया जाएगा. 

अपने ट्विटर हैंडल पर यूनिवर्सिटी द्वारा जारी आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार, थर्ड ईयर के ग्रेजुट कोर्सेज़ के छात्रों को प्रमोट किया जाएगा और पिछले वर्ष में उनके प्रदर्शन के आधार पर मार्कशीट तैयार की जाएगी. सेकेण्‍ड ईयर के ग्रेजुएट कोर्स, इंटरमीडिएट सेमेस्टर PG पाठ्यक्रमों और व्यावसायिक कोर्सेज़ के छात्रों को अगले सेमेस्टर में प्रमोट किया जाएगा. हालांकि, इस बात का कोई अपडेट नहीं है कि छात्रों की मार्कशीट किस आधार पर तैयार होगी मगर इसकी जानकारी भी जल्‍द जारी की जाएगी. 

फाइनल ईयर PG और व्यावसायिक पाठ्यक्रमों के छात्रों के लिए परीक्षा स्थगित कर दी गई है और अब जुलाई-अगस्त 2021 में आयोजित की जाएगी. अंतिम निर्णय महामारी की स्थिति को देखते हुए लिया जाएगा. ऑनलाइन बैठक की अध्यक्षता कुलपति राजीव रंजन तिवारी ने की तथा इस संबंध में विस्तृत सूचना आधिकारिक वेबसाइट alldunin.ac.in पर जल्‍द जारी की जाएगी.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें