scorecardresearch
 

Karnataka CET 2021 Date: राज्‍य सरकार ने जारी कीं एग्‍जाम डेट्स, यहां करें चेक

Karnataka CET 2021 Date: उच्‍च शिक्षा मंत्री ने कहा कि अन्य राज्यों द्वारा आयोजित CET परीक्षा के कार्यक्रम को देखते हुए तारीखों को अंतिम रूप दिया गया है. इसके अलावा कर्नाटक में दूसरे वर्ष की पीयूसी परीक्षाओं के टाइम टेबल और CBSE के टाइम टेबल का भी ध्‍यान रखा गया है.

Karnataka CET 2021 Date Karnataka CET 2021 Date

Karnataka CET 2021 Date: कर्नाटक परीक्षा प्राधिकरण द्वारा प्रोफेश्‍नल कोर्सेज़ के लिए कॉमन एंट्रेंस टेस्ट (CET) की डेट्स जारी कर दी गई हैं. राज्‍य के उपमुख्‍यमंत्री सी एन अश्‍वनाथ नारायण ने शनिवार 20 फरवरी को एग्‍जाम डेट्स की घोषणा की. इस वर्ष राज्‍य में CET परीक्षा 07 और 08 जुलाई 2021 को आयोजित की जाएगी.

अपने कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम में एग्‍जाम डेट्स की घोषण करते हुए उच्‍च शिक्षा मंत्री ने कहा कि अन्य राज्यों द्वारा आयोजित CET परीक्षा के कार्यक्रम को देखते हुए तारीखों को अंतिम रूप दिया गया है. इसके अलावा कर्नाटक में दूसरे वर्ष की पीयूसी परीक्षाओं के टाइम टेबल और CBSE के टाइम टेबल का भी ध्‍यान रखा गया है. मंत्री ने ट्विटर के माध्‍यम से भी एग्‍जाम डेट्स की जानकारी साझा की है.

जारी जानकारी के अनुसार, 07 जुलाई को जीव विज्ञान और गणित के लिए और अगले दिन 08 जुलाई को भौतिकी और रसायन विज्ञान के लिए CET आयोजित की जाएगी. इसके अलावा होरानाडू (अन्य राज्यों) और गादीनाडु (राज्य के सीमावर्ती क्षेत्र), कन्नडिगा उम्मीदवारों के लिए कन्नड़ भाषा की परीक्षा 9 जुलाई को आयोजित की जाएगी. छात्रों को कोई भी अन्‍य जानकारी आधिकारिक वेबसाइट पर मिलेगी.

 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें