scorecardresearch
 

DU UG Special Cut-Off: NCWEB ने जारी की कट-ऑफ, ऑनलाइन एप्लिकेशन का प्रोसेस शुरू

DU UG Admission 2020 @du.ac.in: इससे पहले, स्‍पेशल कट-ऑफ के लिए प्रवेश प्रक्रिया 24 और 25 नवंबर के बीच आयोजित की गई थी. नॉन-कॉलेजिएट महिला शिक्षा बोर्ड (NCWEB) द्वारा ग्रेजुएट पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए छठी और सातवीं कट-ऑफ भी जारी की गई है.

DU Admission 2020 DU Admission 2020
स्टोरी हाइलाइट्स
  • एडमिशन के लिए एप्लिकेशन की प्रक्रिया आज 04 दिसंबर से शुरू होगी
  • फीस का भुगतान 09 दिसंबर तक किया जा सकता है

DU UG Admission 2020 @du.ac.in: नॉन-कॉलेजिएट महिला शिक्षा बोर्ड (NCWEB), DU ने अपने कॉलेजों के ग्रेजुएट पाठ्यक्रमों में एडमिशन के लिए स्‍पेशल कट-ऑफ जारी की है. उम्मीदवार कट ऑफ चेक करने के लिए यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट du.ac.in पर विजिट कर फ्लैश हो रहे लिंक पर क्लिक कर सकते हैं. स्‍पेशल कट-ऑफ लिस्‍ट के लिए एडमिशन के लिए एप्लिकेशन की प्रक्रिया आज 04 दिसंबर से शुरू होगी और 05 दिसंबर को खत्‍म होगी. उम्मीदवार एडमिशन के लिए फीस का भुगतान 09 दिसंबर तक कर सकते हैं.

देखें: आजतक LIVE TV 

इससे पहले, स्‍पेशल कट-ऑफ के लिए प्रवेश प्रक्रिया 24 और 25 नवंबर के बीच आयोजित की गई थी. नॉन-कॉलेजिएट महिला शिक्षा बोर्ड (NCWEB) द्वारा ग्रेजुएट पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए छठी और सातवीं कट-ऑफ भी जारी की गई है. छठी कट-ऑफ के आधार पर प्रवेश की प्रक्रिया 12 से 14 दिसंबर के बीच होगी, जबकि सातवीं कट-ऑफ के आधार पर 19 से 21 दिसंबर तक एडमिशन होंगे. छठी कट-ऑफ के उम्‍मीदवारों की फीस जमा करने की लास्‍ट डेट 16 दिसंबर है, जबकि सातवीं कट-ऑफ के लिए 23 दिसंबर है.

इससे पहले, केवल पांच कट-ऑफ लिस्ट जारी होने वाली थीं. कोर्सेज़ और कॉलेजों में ग्रेजुएट लेवल पर कुल 70,000 सीटें हैं. मिरांडा हाउस में BCom में एडमिशन के लिए कट-ऑफ 85 है, जबकि अधिकांश कॉलेजों में यह 60 से 70 के बीच रहा है. सामान्य कैटेगरी के लिए अदिति महाविद्यालय में कटऑफ सबसे कम 58 थी. वहीं, BA प्रोग्राम के लिए कटऑफ 50 से 70 के बीच है जो कि सामान्य कैटेगरी के लिए अदिति महाविद्यालय में सबसे कम 57 है. 

स्‍पेशल कट-ऑफ लिस्‍ट देखने के लिए यहां क्लिक करें

ये भी पढ़ें

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें