scorecardresearch
 

Bihar BCECE Counselling 2020: आज शुरू हो रहा है रजिस्‍ट्रेशन का प्रोसेस, देखें पूरा शेड्यूल

Bihar BCECE Counselling 2020 Registration @bceceboard.bihar.gov.in: BCECE 2020 काउंसलिंग के लिए रजिस्‍ट्रेशन करने के लिए उम्मीदवारों को कक्षा 10वीं के एडमिट कार्ड, कक्षा 10 और 12 की मार्कशीट, जाति प्रमाण पत्र (यदि लागू हो), आय प्रमाण पत्र, आधार कार्ड की फोटोकॉपी, BCECE एप्ल्किेशन फॉर्म और प्रोविजनल अलॉटमेंट सहित अन्‍य डॉक्‍यूमेंट्स अपलोड करने होंगे.

Bihar BCECE Counselling 2020 Bihar BCECE Counselling 2020
स्टोरी हाइलाइट्स
  • काउंसलिंग दो राउंड में आयोजित की जाएगी
  • रजिस्‍ट्रेशन का प्रोसेस आज 08 जनवरी से शुरू हो रहा है

Bihar BCECE Counselling 2020 Registration @bceceboard.bihar.gov.in: बिहार संयुक्त प्रवेश प्रतियोगी परीक्षा (BCECE) 2020 के लिए रजिस्‍ट्रेशन का प्रोसेस आज 08 जनवरी से शुरू हो रहा है. योग्य उम्मीदवार Bihar BCECE Counselling 2020 के लिए आधिकारिक वेबसाइट bceceboard.bihar.gov.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे. ऑनलाइन रजिस्‍ट्रेशन विंडो और सीट अलॉटमेंट एंड लॉकिंग के लिए विकल्प भरने का लिंक 14 जनवरी तक उपलब्ध रहेगा. काउंसलिंग दो राउंड में आयोजित की जाएगी और राउंड 1 सीट अलॉटमेंट के रिजल्‍ट 21 जनवरी को घोषित किए जाएंगे.

देखें: आजतक LIVE TV

BCECE 2020 काउंसलिंग के लिए रजिस्‍ट्रेशन करने के लिए उम्मीदवारों को कक्षा 10वीं के एडमिट कार्ड, कक्षा 10 और 12 की मार्कशीट, जाति प्रमाण पत्र (यदि लागू हो), आय प्रमाण पत्र, आधार कार्ड की फोटोकॉपी, BCECE एप्ल्किेशन फॉर्म और प्रोविजनल अलॉटमेंट सहित अन्‍य डॉक्‍यूमेंट्स अपलोड करने होंगे. Bihar BCECE 2020 रिजल्‍ट के आधार पर शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवार काउंसलिंग प्रक्रिया में भाग लेने के लिए पात्र हैं.

काउंसलिंग के माध्‍यम से उम्‍मीदवार कृषि, फार्मेसी और स्वास्थ्य विज्ञान के ग्रेजुएट प्रोग्राम में एडमिशन ले सकेंगे. पहले राउंड का डॉक्‍यूमेंट वेरिफिकेशन और एडमिशन 22 से 26 जनवरी तक होना है जबकि दूसरे राउंड का डॉक्‍यूमेंट वेरिफिकेशन और एडमिशन का प्रोसेस 30 जनवरी से 01 फरवरी तक चलेगा.

पूरा काउंसलिंग शेड्यूल देखने के लिए यहां क्लिक करें

ये भी पढ़ें

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें