scorecardresearch
 

कोरोना: पीएम की मुहिम के साथ देवबंद, मुसलमानों से अपील- आज रात दीया या मोमबत्ती जलाएं

उन्होंने कहा कि हमारे मुसलमान भाई घरों में रोज कुरान पढ़ रहे हैं. देश के लिए दुआ कर रहे हैं. रोजा भी रख रहे हैं. जिससे कि अल्लाह इस संकट की घड़ी से हमारी सुरक्षा करें.

पीएम मोदी के लिए देवबंद के मौलाना ने मांगा समर्थन पीएम मोदी के लिए देवबंद के मौलाना ने मांगा समर्थन

  • पीएम मोदी के समर्थन में जलाएं दीप
  • देवबंद के मौलाना कारी राव साजिद ने की अपील

प्रधानमंत्री मोदी ने सभी देशवासियों से आज रात 9 बजे अपने घरों की बालकनी में दीपक, मोमबत्ती, टॉर्च या मोबाइल की फ्लैश लाइट जलाने को कहा है. पीएम मोदी के मुताबिक यह कोरोना वायरस से देशवासियों की लड़ाई में सांकेतिक रूप से एकजुटता प्रदर्शन करने के लिए है. देवबंद के मौलाना कारी राव साजिद ने प्रधानमंत्री की इस अपील का समर्थन करते हुए कहा कि सभी लोगों को आज रात नौ बजे नौ मिनट के लिए अपने घरों में मोमबत्ती या दीपक जलाना चाहिए.

उन्होंने कहा कि हमारे मुसलमान भाई घरों में रोज कुरान पढ़ रहे हैं. देश के लिए दुआ कर रहे हैं. रोजा भी रख रहे हैं, जिससे अल्लाह इस संकट की घड़ी से हमारी सुरक्षा करें.

कोरोना पर फुल कवरेज के लि‍ए यहां क्ल‍िक करें

इतना ही नहीं, देवबंद के मौलाना ने दिल्ली के निजामुद्दीन इलाके में तबलीगी जमात के मरकज में शामिल हुए लोगों से खुद बाहर निकलकर इलाज करवाने की अपील की है. उन्होंने कहा तबलीगी जमात के कोई सदस्य अगर देश के किसी हिस्से में छिपे हैं तो वो अपना मेडिकल चेकअप जरूर कराएं.

उन्हें सरकार से डरने की जरूरत नहीं है. वे सामने आकर खुद से अपना परीक्षण कराने को कहें. इसी में उनकी, उनके परिवार की और हम सब की भलाई है ताकि इस कोरोना वायरस नाम की भयंकर बीमारी से देश को छुटकारा मिल सके.

मौलाना ने कहा कि आज हमारा देश संकट की घड़ी से जूझ रहा है. हम सब लोगों को मिलकर इसका मुकाबला करना होगा. इसके लिए हमें एक प्लेटफॉर्म पर आना होगा. फिर हम चाहे हिंदू हों या मुसलमान. हम सभी को प्रधानमंत्री की अपील पर आगे बढ़कर उनका साथ देना चाहिए.

इससे पहले पीएम मोदी ने शुक्रवार को कोरोना वायरस को पराजित करने की देश की ‘सामूहिक शक्ति’ को प्रदर्शित करने के लिये देशवासियों से अपील की कि वे रविवार 5 अप्रैल को रात नौ बजे अपने घरों की बालकनी में खड़े रहकर मोमबत्ती, दीया, टॉर्च या मोबाइल की फ्लैश लाइट जलाएं.

कोरोना कमांडोज़ का हौसला बढ़ाएं और उन्हें शुक्रिया कहें...

हालांकि इस दौरान उन्होंने लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रखने को भी कहा है. साथ ही जनता कर्फ्यू की शाम ताली-थाली बजाने के दौरान की गई गलतियों को फिर से नहीं दोहराने का भी अनुरोध किया.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें