scorecardresearch
 

कोरोना का असर: SC में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से सुनवाई, परिसर में आने पर रोक

कोरोना वायरस के कारण सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस एसए बोवड़े ने कहा कि कोरोना के कारण अब सुनवाई वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए होगी. परिसर में किसी की एंट्री नहीं होगी.

X
सुप्रीम कोर्ट में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए होगी सुनवाई (फाइल फोटो-PTI) सुप्रीम कोर्ट में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए होगी सुनवाई (फाइल फोटो-PTI)

  • वकीलों को कल शाम तक चेंबर बंद करने का निर्देश
  • सिर्फ जरूरी मामलों की होगी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से सुनवाई

कोरोना वायरस का खौफ अब बढ़ता जा रहा है. सोमवार सुबह तक देशभर में मरीजों की संख्या 429 हो गई, जिसमें से 8 की मौत हो चुकी है. कोरोना का असर अब सुप्रीम की सुनवाई पर पड़ा है. सुप्रीम कोर्ट में सभी सुनवाई वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए होगी. सुप्रीम कोर्ट परिसर में किसी को भी आने की इजाजत नहीं दी जाएगी.

सोमवार को चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया एसए बोवड़े ने कहा कि कोरोना के कारण अब सुनवाई वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए होगी. यह कैसा होगा इसके उपाय किए जा रहे हैं. जल्द ही सुप्रीम कोर्ट ऐलान करेगा कि आपको वीडियो कॉल के लिए क्या करना होगा. इसके साथ ही सुप्रीम कोर्ट में एंट्री को रोक दिया गया है.

कोरोना वायरस को लेकर देश में क्या चल रहा है, लाइव कवरेज पढ़ें...

सुनवाई के दौरान सीजेआई एसए बोवडे ने कहा कि वकीलों को अपना चैंबर बंद करना होगा. उनको कल शाम तक का समय दिया जाता है कि वह अपना फाइल निकाल लें. इसके बाद चैंबर को अगले आदेश तक बंद कर दिया गया है. हफ्ते भर बाद फिर से समीक्षा की जाएगी. उसके बाद निर्णय लिया जाएगा.

sc-1_032320120022.jpgवीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से सुनवाई का किया गया इंतजाम

इस दौरान वकीलों ने सुप्रीम कोर्ट से चार हफ्तों में खत्म होने वाले केसों की तारीख चार हफ्ते तक बढ़ाने की अपील की है. हालांकि, कोर्ट ने कहा कि जरूरी सुनवाई होगी, लेकिन पर्सन हीयरिंग नहीं होगी. अर्जेंट हीयरिंग के दौरान भी जस्टिस कोर्ट नहीं आएंगे और मामले की सुनवाई वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए ही होगी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें