scorecardresearch
 

कोरोना संकट: कल राहुल गांधी और मजदूरों की मुलाकात का वीडियो जारी करेगी कांग्रेस

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बीते हफ्ते नई दिल्ली में प्रवासी मजदूरों से मुलाकात की थी. अब कांग्रेस पार्टी शनिवार को इस मुलाकात का वीडियो जारी करेगी.

मजदूरों से मिले थे राहुल गांधी मजदूरों से मिले थे राहुल गांधी

  • राहुल गांधी ने मजदूरों से की थी मुलाकात
  • शनिवार को कांग्रेस जारी करेगी वीडियो

कोरोना वायरस महासंकट के बीच देश में लागू लॉकडाउन का सबसे बड़ा असर प्रवासी मज़दूरों पर पड़ा है. देश के अलग-अलग हिस्सों में प्रवासी मज़दूर सड़क पर पैदल चलते नज़र आ रहे हैं और बिना किसी मदद के घर वापस लौट रहे हैं. इन्हीं में कुछ प्रवासी मज़दूरों से बीते दिनों नई दिल्ली में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मुलाकात की थी. राहुल ने यहां मजदूरों का हालचाल जाना था और परेशानी पूछी थी.

अब कांग्रेस पार्टी शनिवार को राहुल गांधी और मजदूरों की बातचीत का पूरा वीडियो साझा करेगी. इससे पहले इस वीडियो को लेकर काफी चर्चा हो रही थी, जिसे अब पार्टी की ओर से जारी किया जाएगा.

कोरोना पर फुल कवरेज के लि‍ए यहां क्ल‍िक करें

कांग्रेस की ओर से ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी गई. कांग्रेस ने लिखा, ‘शनिवार, 23 मई को राहुल गांधी की मज़दूरों के साथ बातचीत का वीडियो जारी किया जाएगा. जो सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध रहेगा.’

दरअसल, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बीते शनिवार को सुखदेव विहार फ्लाईओवर के पास प्रवासी मजदूरों से मुलाकात की थी. राहुल ने मजदूरों की मुश्किलों को जाना और उनकी मदद भी की.

कांग्रेस नेता से बात करने वाले एक प्रवासी मजदूर देवेंद्र ने बताया था कि राहुल गांधी कुछ देर पहले हमसे मिलने आए थे. उन्होंने घर जाने के लिए हमारे लिए गाड़ी बुक की और कहा कि वे हमें घर तक छोड़ेंगे. उन्होंने हमें खाना, पानी और मास्क भी दिया.

कोरोना कमांडोज़ का हौसला बढ़ाएं और उन्हें शुक्रिया कहें...

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की ओर से राहुल गांधी की इस मुलाकात को ड्रामा बताया गया था और कांग्रेस पर निशाना साधा गया था. वित्त मंत्री ने कहा था कि मजदूरों के साथ बैठकर बातें करने से क्या होगा, मजदूरों के साथ बैठकर बातें करने के बजाय राहुल गांधी अपने मुख्यमंत्रियों को ज्यादा ट्रेनों के लिए क्यों नहीं कह रहे हैं, क्या ये ड्रामा नहीं है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें