scorecardresearch
 

रिटेलरों को झटपट लोन देगी कैश सुविधा, लोनमीट के साथ किया समझौता

तेजी से बढ़ रही फिनटेक कंपनियों में से एक कैश सुविधा अब स्मार्टफोन रिटेलर्स को आसान लोन मुहैया कराएगी. इसके लिए उसने एक अन्य लेंडिंग प्लैटफॉर्म लोनमीटर के साथ समझौता किया है. ये दोनों कंपनियां साथ आकर स्मार्टफोन रिटेलर्स को 5 लाख रुपये तक लोन देंगी.

झटपट लोन झटपट लोन

तेजी से बढ़ रही फिनटेक कंपनियों में से एक कैश सुविधा अब स्मार्टफोन रिटेलर्स को आसान लोन मुहैया कराएगी. इसके लिए उसने एक अन्य लेंडिंग प्लैटफॉर्म लोनमीट के साथ समझौता किया है. ये दोनों कंपनियां साथ आकर स्मार्टफोन रिटेलर्स को 5 लाख रुपये तक लोन देंगी.

फिलहाल कैश सुविधा और लोनमीट यह व्यवस्था बेंगलुरू और मैसूर में देंगी. ये कंपनियां 30 दिन के लिए लोन मुहैया कराएंगी. कंपनी जल्द ही पुणे, मुंबई और दिल्ली में भी अब अपना उपक्रम शुरू करेंगी.  

कैश सुविधा के संस्थापक राजेश गुप्ता ने इस समझौते पर खुशी जताते हुए कहा कि भारत अब बड़ा स्मार्टफोन बाजार बन गया है. यहां पांच प्रमुख कंपनियों की अहम भूमिका है. स्मार्टफोन की कुल खेप में इनका 75 फीसदी योगदान है.

उन्होंने बताया कि मौजूदा समय में ग्राहकों की मांग पूरी करने के लिए इन्वेंट्री को मजबूत बनाए रखने की जरूरत है. फंड का अभाव वितरकों के लिए एक बड़ी समस्या बन सकता है. ऐसे में कैश सुविधा और लोनमीट इस परेशानी का हल रिटेलर्स को देंगे.

कैश सुविधा स्टार्टअप, एसएमई , एमएसएमई, आम लोगों और महिला उद्यम‍ियों को लोन देने का काम करता है. कैश सुविधा का दावा है क‍ि वह महज 48 घंटों के भीतर लोने प्रोसेस करती है. डिजिटल बैंकिंग इसके परिचालन का अहम हिस्सा है।

इस कंपनी की शुरुआत 2016 में हुई थी. अब तक कंपनी ने देश की 8 से 10 कंपनियों के साथ समझौते किए हुए हैं. इसके साथ ही उसने लोन एप्लिकेशन को जल्द निपटाने के लिए प्रणाली में काफी बड़े स्तर पर सुधार किया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें