scorecardresearch
 

Zerodha खोलेगी अपनी म्यूचुअल फंड कंपनी? SEBI से मिली ये मंजूरी

देश की सबसे बड़ी ब्रोकिंग फर्म Zerodha जल्द ही अपनी खुद की म्यूचुअल फंड कंपनी खोल सकती है. इसके लिए कंपनी को सेबी से अहम मंजूरी मिल चुकी है. जानें पूरी खबर

Zerodha खोलेगी म्यूचुअल फंड कंपनी Zerodha खोलेगी म्यूचुअल फंड कंपनी
स्टोरी हाइलाइट्स
  • फाउंडर नितिन कामथ ने ट्वीट कर दी जानकारी
  • हाल में Bajaj Finserv को भी मिली सेबी से मंजूरी
  • म्यूचुअल फंड लाइसेंस की लाइन में कई और कंपनियां

देश के सबसे बड़े शेयर ब्रोकिंग प्लेटफॉर्म Zerodha के बहुत जल्द म्यूचुअल फंड बाजार उतरने के चांस हैं. कंपनी को इसके लिए बाजार नियामक SEBI से सैद्धान्तिक मंजूरी मिल चुकी हैं.

नितिन कामथ का ट्वीट

Zerodha के फाउंडर और सीईओ नितिन कामथ (Nithin Kamath) ने ट्वीट करके बताया कि ‘तो अब हमें हमारी एसेट मैनेजमेंट कंपनी (म्यूचुअल फंड) खोलने के लिए SEBI की सैद्धांतिक मंजूरी मिल गई है. मेरा मानना है कि अब सबसे मुश्किल काम होगा.

फरवरी 2020 में किया था आवेदन

Zerodha ने अपनी Asset Management Company के लाइसेंस के लिए फरवरी 2020 में आवेदन किया था. नितिन कामथ ने तब एक ट्वीट में कहा था कि कैपिटल मार्केट में लोगों की भागीदारी को मौजूदा 1.5 करोड़ से बढ़ाने और जो अभी निवेश नहीं करते हैं उनके लिए कुछ नया करने के लिए, हमारा मानना है कि म्यूचुअल फंड प्रोडक्ट्स को दोबारा से गढ़ने की जरूरत है. इसलिए हमने म्यूचुअल फंड कंपनी के लाइसेंस के लिए आवेदन किया है.

हाल में इन्हें भी मिली मंजूरी

SEBI ने हाल में Samco Securities और Bajaj Finserv जैसी कंपनियों को भी म्यूचुअल फंड मार्केट में एंट्री करने के लिए सैद्धांतिक मंजूरी दी है. इसके अलावा Helios Capital Management, Alchemy Capital Management, Frontline Capital Services, Unifi Capital और Wizemarkets Analytics ने भी म्यूचुअल फंड कंपनी के लाइसेंस के लिए आवेदन किया है. 

ये भी पढ़ें: 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें