scorecardresearch
 

‘Indian Car of the Year’ बनी ये SUV, Anand Mahindra बोले Thank You!

इस साल महिंद्रा एंड महिंद्रा की एक एसयूवी (Mahindra SUV) को ‘इंडियन कार ऑफ द इयर’ चुना गया है. आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) ने इसके लिए एक बड़ा सा थैंक्यू नोट लिखा है. जानें इस कार के बारे में...

X
ICOTY Jury ने दिया अवार्ड (Photo : Twitter)
ICOTY Jury ने दिया अवार्ड (Photo : Twitter)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • 12.95 लाख रुपये से शुरू होती है कीमत
  • हो चुकी हैं 1 लाख से ज्यादा यूनिट बुक
  • कई वर्ल्ड क्लास फीचर हैं इस एसयूवी में

महिंद्रा के कई एसयूवी ब्रांड जैसे बोलेरो (Mahindra Bolero), स्कॉर्पियो (Mahindra Scorpio) को इंडिया में बहुत पसंद किया जाता है. अब कंपनी के एक एसयूवी ब्रांड को ‘Indian Car of The Year' चुना गया है.

XUV700 है वर्ल्ड क्लास कार
महिंद्रा एंड महिंद्रा की Mahindra XUV700 को लॉन्च हुए कुछ ही वक्त हुआ है. लेकिन इसकी मार्केट में जबरदस्त मांग है. इसकी 1 लाख से ज्यादा यूनिट बुक हो चुकी हैं और अब इसे ‘इंडियन कार ऑफ द इयर’ भी चुन लिया गया है. 

ICOTY Jury ने महिंद्रा एक्सयूवी700 को Indian Car of the Year चुना है. इस गाड़ी के बारे में ICOTY का कहना है, ‘कई अन्य कारों से रूबरू होने के बाद इस साल इंडियन कार ऑफ द इयर का अवॉर्ड इंडिया में ही बनी Mahindra XUV700 को दिया जाता है. इस कार को देखने के बाद लगता है कि इंडियन कंपनियां अब वर्ल्ड क्लास (World Class Car) भारत में ही बना रही हैं.

Made in India का Pride है XUV700
Mahindra XUV700 को Indian Car of the Year चुने जाने पर आनंद महिंद्रा ने ट्ववीट (Anand Mahindra Tweet) कर अपनी खुशी जाहिर की है. इस बारे में उन्होंने लिखा है, ‘ये हमारे लिए एक बहुत बड़ा दिन है. इंडिया में बने वर्ल्ड-क्लास प्रोडक्ट को ये पहचान देने और प्रोत्साहित करने के लिए ज्यूरी का शुक्रिया. इस कार को गर्व (Pride) के साथ इंडिया में डेवलप और डिजाइन किया गया है.‘

इतनी पॉवरफुल है XUV700
Mahindra XUV700 में कंपनी ने 2.0 लीटर का mStallion पेट्रोल इंजन दिया है. ये 197bhp की मैक्सिमम पावर और 380Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है. वहीं इसमें 2.0 लीटर का mHawk डीजल इंजन विकल्प भी है. ये 153bhp की मैक्सिमम पावर और 420Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है.

XUV700 में स्मार्ट डोर हैंडल हैं, जो मोशन सेंसर पर काम करते हैं. इसके अलावा इसमें ‘Personalised Safety Alerts' है. 80 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पर एक्टिवेट होने वाले ‘Auto Booster Head Lamps' जैसे कई वर्ल्ड क्लास फीचर हैं. इसकी एक्स-शोरूम कीमत 12.95 लाख रुपये से शुरू होती है.

ये भी पढ़ें:  

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें