scorecardresearch
 

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर Andrew Symonds की कार एक्सीडेंट में मौत, शोक में डूबे प्रशंसक

Andrew Symonds Death: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर एंड्रयू साइमंड्स (Andrew Symonds) का शनिवार रात सड़क हादसे में निधन हो गया. पुलिस के मुताबिक वह कार में अकेले थे. हादसा एलिस रिवर ब्रिज के पास हुआ.

X
ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज क्रिकेटर एंड्रयू साइमंड्स (फाइल फोटो) ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज क्रिकेटर एंड्रयू साइमंड्स (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • 46 साल की उम्र में हुआ साइमंड्स का निधन
  • एलिस रिवर ब्रिज के पास हुआ हादसा

Andrew Symonds Death: खेल जगत के लिए एक बुरी खबर है.ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर एंड्रयू साइमंड्स (Andrew Symonds Death) का निधन हो गया है.जानकारी के मुताबिक एंड्रयू साइमंड्स की शनिवार रात टाउन्सविले में एक कार दुर्घटना में मौत हो गई. उन्हें बचाने की काफी कोशिश की गई, लेकिन सभी प्रयास असफल रहे. पुलिस ने बताया कि हादसे में उन्हें गंभीर चोटें आईं.

एंड्रयू साइमंड्स के निधन के बाद उनके प्रशंसकों में शोक की लहर दौड़ गई है. बता दें कि हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के ही मशहूर पूर्व खिलाड़ी शेन वॉर्न का भी निधन हो गया था.

रात करीब 10:30 बजे हुआ हादसा

एजेंसी के मुताबिक क्वींसलैंड पुलिस ने बताया कि शहर से लगभग 50 किलोमीटर वेस्ट के हर्वे रेंज में रात करीब 10:30 बजे एक हादसा हुआ था. एक्सीडेंट की सूचना मिलने पर पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची. शुरुआती जांच में ये बात सामने आई है कि तेज रफ्तार कार सड़क पर पलट गई. कार में एंड्रयू साइमंड्स सवार थे. 

हादसे में एंड्रयू को आईं गंभीर चोटें

पुलिस ने बताया कि हादसा एलिस रिवर ब्रिज के पास हुआ. घटनास्थल पर पहुंची एंबुलेंस के जरिए उन्हें अस्पताल ले जाया गया. जहां डॉक्टरों ने एंड्रयू साइमंड्स को बचाने की काफी कोशिश की, लेकिन असफल रहे. डॉक्टरों ने बताया कि हादसे में साइमंड्स को काफी गंभीर चोटें आई थीं. वह कार में अकेले थे. तमाम कोशिशों के बाद भी एंड्रयू को बचाया नहीं जा सका.

एडम गिलक्रिस्ट ने साझा किया दर्द

46 साल के एंड्रयू साइमंड्स की मौत के बाद उनके फैंस में निराशा छा गई है. वहीं ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर एडम गिलक्रिस्ट ने एक ट्वीट के जरिए अपना दुख साझा किया है. उन्होंने कहा कि ये काफी दर्दनाक है. 

इस साल तीन खिलाड़ियों ने कहा अलविदा

ये साल ऑस्ट्रेलियाई खेल जगत के लिए काफी दुखभरा रहा है. इसी साल ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी रॉड मार्श और शेन वार्न का भी निधन हुआ था.  वहीं अब एंड्रयू की मौत के बाद प्रशंसकों का दिल टूट गया है.

ये था क्रिकेट जगत में रिकॉर्ड

बता दें कि एंड्रय ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 26 टेस्ट, 198 वनडे और 12 T-20 खेले. इसके साथ ही ऑस्ट्रेलिया की 2003 और 2007 में वर्ल्ड कप जीत में उनकी महत्वपूर्ण भूमिका थी. 

 


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें