scorecardresearch
 

हर्ष गोयनका ने शेयर की JRD टाटा को लिखी PM इंदिरा की चिट्ठी, ट्विटर पर लोगों ने लपक लिया

इस पत्र में बात ही कुछ ऐसी लिखी गई है कि ये तुरंत वायरल हो गया है. टाइप राइटर के माध्यम से 5 जुलाई 1973 को लिखे गए इस पत्र में इंदिरा गांधी असल में जेआरडी टाटा और उनकी पत्नी थेल्मा विकाजी टाटा को एक बेहतरीन परफ्यूम देने के लिए धन्यवाद दे रही हैं. 

हर्ष गोयनका ने शेयर की 50 साल पुरानी चिट्ठी (फोटो- इंडिया टुडे) हर्ष गोयनका ने शेयर की 50 साल पुरानी चिट्ठी (फोटो- इंडिया टुडे)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • जब इंदिरा ने जेआरडी टाटा को लिखी थी चिट्ठी
  • हर्ष गोयनका ने शेयर की 50 साल पुरानी चिट्ठी

हर्ष गोयनका ट्विटर पर अपनी दमदार मौजूदगी के लिए जाने जाते हैं. वो अपने अकाउंट पर अतीत की मजेदार यादें भी पोस्ट करते हैं. 

इस बार हर्ष गोयनका ने अतीत के खजाने से एक पत्र शेयर किया है. लगभग 50 साल पुराना ये पत्र 1973 में तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने उद्योगपति जेआरडी टाटा को लिखा था. 

इस पत्र में बात ही कुछ ऐसी लिखी गई है कि ये तुरंत वायरल हो गया है. टाइप राइटर के माध्यम से 5 जुलाई 1973 को लिखे गए इस पत्र में इंदिरा गांधी जेआरडी टाटा और उनकी पत्नी थेल्मा विकाजी टाटा को एक बेहतरीन परफ्यूम देने के लिए धन्यवाद दे रही हैं. 

 

पत्र में इंदिरा गांधी ने जेआरडी टाटा को Jeh लिखकर संबोधित किया है. इंदिरा ने इस पत्र में लिखा है, "मैं परफ्यूम को पाकर उत्साहित हूं, आपको बहुत धन्यवाद." आगे इंदिरा ने लिखा है, "सामान्य तौर पर मैं परफ्यूम का इस्तेमाल नहीं करती हूं और मैं Chic (आकर्षक और सुरुचिसंपन्न)  की दुनिया से इतनी कटी रहती हूं कि मुझे इनके बारे में पता भी नहीं है. लेकिन निश्चित रूप से मैं इसे प्रयोग कर देखूंगी."

इंदिरा गांधी ने आगे जेआरटी टाटा को पीएम आवास आने का न्योता देते हुए लिखा है कि आप जब भी चाहें मुझे पत्र लिख सकते हैं या फिर अपने विचार व्यक्त करने के लिए मुझसे मिलने आ सकते हैं, चाहें वो मेरी पसंद के हों या फिर मेरी आलोचना. मेरी तरफ से आपको और थेली को शुभकामनाएं. 

हर्ष गोयनका ने इस पत्र को शेयर करते हुए लिखा है, "एक शक्तिशाली प्रधानमंत्री और एक बड़े उद्योगपति के बीच एक बहुत ही व्यक्तिगत पत्र का आदान-प्रदान. क्या शानदार क्लास है."

हर्ष गोयनका का ये ट्वीट पोस्ट होने की देर थी कि लोग इसे दनादन लायक और रिट्वीट करने लगे. इस पोस्ट को खबर लिखे जाने तक 8000 लोग लाइक कर चुके हैं और 1000 से ज्यादा लोग रीट्वीट कर चुके हैं.  

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें