scorecardresearch
 

Facebook के एंड्रॉयड ऐप में आया डार्क मोड का सपोर्ट, ऐसे करें एक्टिवेट

Facebook App Dark Mode: एंड्रॉयड यूजर्स को अब फेसबुक ऐप में डार्क मोड का सपोर्ट दिया जा रहा है. काफी समय से इसकी टेस्टिंग चल रही थी.

Facebook Facebook
स्टोरी हाइलाइट्स
  • Facebook ऐप में डार्क मोड का सपोर्ट, एंड्रॉयड यूज़र्स को भी मिलेगा
  • iOS के लिए भी इसकी टेस्टिंग चल रही है, फ़िलहाल कुछ यूज़र्स को दिया गया है

पॉपुलर ऐप Facebook के एंड्रॉयड वर्जन में डार्क मोड दिया जा रहा है. कंपनी ने iOS और Android ऐप के लिए डार्क मोड की टेस्टिंग काफ़ी पहले ही शुरू कर दी थी.

ग़ौरतलब है कि फ़ेसबुक के iOS ऐप के लिए भी डार्क मोड आ चुका है, लेकिन कंपनी ने अभी इसे सिर्फ़ कुछ यूज़र्स को ही दिया है. यानी इसका पब्लिक रोल आउट अभी बाक़ी है.

पॉपुलर टिप्स्टर Jane Manchun Wong ने एक ट्वीट में फ़ेसबुक ऐप के डार्क मोड का एक छोटा वीडियो पोस्ट किया है. उन्होंने इसे फ़ेसबुक के साथ मिल कर जारी ट्विटर पर पोस्ट किया है.

ग़ौरतलब है कि फ़ेसबुक का डार्क मोड फ़ीचर Faebook के वेब इंटरफ़ेस के लिए पहले ही आ चुका है. हाल ही में फ़ेसबुक वेब का लेआउट भी चेंज किया गया है और इसमें भी डार्क मोड काम करता है.

Facebook के एंड्रॉयड ऐप में डार्क मोड पाने के लिए ऐप के Settings & Privacy सेक्शन में जाना है और यहां आपको डार्क मोड का ऑप्शन दिख जाएगा.

ऐप को गूगल प्ले से अपडेट करने के बावजूद आपको डार्क मोड का ऑप्शन ही दिख रहा है तो आप कुछ दिनों का इंतज़ार कर सकते हैं. क्योंकि अपडेट कई चरणों में जारी किया जा रहा है और आप तक पहुँचने में समय लग रहा है.

डार्क मोड इन दिनों काफ़ी पॉपुलर है. लगभग सभी बड़े ऐप्स में डार्क मोड का सपोर्ट दिया जाने लगा है. इससे कई फ़ायदे होते हैं - जैसे बैटरी थोड़ी कम खर्च होती है, आँखों पर ज़्यादा ज़ोर नहीं पड़ता और अंधेरे में भी ये सूदिंग होता है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें