scorecardresearch
 

ऑस्ट्रेलियाई टीम का ऐलान, भारत के खिलाफ सीरीज में इस नए ऑलराउंडर को मौका

भारत के खिलाफ सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया ने युवा हरफनमौला कैमरन ग्रीन को अपनी टी20 और वनडे क्रिकेट टीम में शामिल किया है.

Cameron Green (Getty) Cameron Green (Getty)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • भारत के खिलाफ सीरीज के लिए टी20 और वनडे टीमों का ऐलान
  • ऑस्ट्रेलिया ने हरफनमौला कैमरन ग्रीन को स्क्वॉड में शामिल किया
  • 27 नवंबर से शुरू हो रही वनडे सीरीज, सिडनी में पहला मैच

भारत के खिलाफ सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया ने युवा हरफनमौला कैमरन ग्रीन को अपनी टी20 और वनडे क्रिकेट टीम में शामिल किया है, जबकि बिग बैश लीग में शानदार प्रदर्शन के चलते मोइजेस हेनरिक्स ने तीन साल बाद राष्ट्रीय टीम में वापसी की.

भारतीय टीम टेस्ट सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलिया में तीन वनडे (27 नवंबर, 29 नवंबर, 2 दिसंबर) और तीन टी20 (4, 6 , 8 दिसंबर) खेलेगी.

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) के मुख्य चयनकर्ता ट्रेवर होंस ने कहा, ‘कैमरन का घरेलू फॉर्म शानदार रहा है. भविष्य के खिलाड़ी के रूप में उसके लिए यह सीरीज सीखने का मौका होगी.’

ऑस्ट्रेलिया ने सीमित ओवरों की टीम में बल्लेबाजी हरफनमौलाओं को तरजीह दी है.21 साल के ग्रीन का चयन तय ही माना जा रहा था. हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान ग्रेग चैपल ने कहा था कि उन्होंने रिकी पोंटिंग के बाद पहली बार इतना प्रतिभाशाली क्रिकेटर देखा है.

देखें: आजतक LIVE TV 

वहीं, हेनरिक्स की कप्तानी में सिडनी सिक्सर्स ने बिग बैश लीग खिताब जीता. उनका स्ट्राइक रेट 150 के करीब था. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के दौरान चोटिल हुए मिशेल मार्श के नाम पर विचार नहीं किया गया, लेकिन वह टेस्ट सीरीज से पहले ए टीम में लौट सकते हैं.

ऑस्ट्रेलिया- वनडे और टी20 टीम 

एरॉन फिंच (कप्तान), सीन एबॉट, एश्टन एगर, एलेक्स कैरी, पैट कमिंस, कैमरन ग्रीन, जोश हेजलवुड, मोइजेस हेनरिक्स, मार्नस लाबुशेन, ग्लेन मैक्सवेल, डेनियल सैम्स, केन रिचर्डसन, स्टीव स्मिथ, मिशेल मार्श, मार्कस स्टोइनिस, मैथ्यू वेड, डेविड वॉर्नर, एडम जाम्पा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें