scorecardresearch
 

IPL में दोबारा खेल सकते हैं चोटिल रोहित, ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए भी चुने जा सकते हैं

भारत के सीमित ओवर के उप कप्तान और अनुभवी सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा मांसपेशियों में खिंचाव के कारण सोमवार को ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए चुनी गई तीनों प्रारूप के टीम से बाहर हो गए.

MI: Rohit Sharma (Twitter) MI: Rohit Sharma (Twitter)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • मांसपेशियों में खिंचाव के कारण ऑस्ट्रेलिया दौरे से बाहर रोहित
  • आईपील में उनके खेलने की संभावना, हफ्तेभर में ठीक हो जाएंगे
  • फिटनेस साबित करने पर AUS दौरे के लिए भी चुने जा सकते हैं

भारत के सीमित ओवर के उप कप्तान और अनुभवी सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा मांसपेशियों में खिंचाव के कारण सोमवार को ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए चुनी गई तीनों प्रारूप के टीम से बाहर हो गए. लेकिन हफ्तेभर में मुंबई इंडियंस के लिए खेलने उतर सकते हैं. फिटनेस साबित करने के बाद वह ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भी जा सकते हैं. 

'हिटमैन' रोहित की गैरमौजूदगी में केएल राहुल टी20 और वनडे में उप कप्तान की भूमिका में होंगे. काफी समय बाद वह टेस्ट टीम में भी वापसी करेंगे. विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत सीमित ओवरों के प्रारूप से बाहर हैं, जबकि उन्होंने टेस्ट टीम में अपनी जगह बनाए रखी.

रोहित को यह चोट यूएई में आईपीएल के दौरान लगी. बीसीसीआई चिकित्सा दल चोटिल तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा और रोहित की निगरानी कर रहा है. भारतीय टीम को इस दौरे पर 3 मैचों की टी20 इंटरनेशनल और इतने ही मैचों की वनडे सीरीज के अलावा 4 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है. दौरे के कार्यक्रम को हालांकि अभी अंतिम रूप दिया जाना बाकी है. यह दौरा 27 नवंबर से शुरू हो सकता है. 

बीसीसीआई का मानना है कि रोहित भले ही ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टीम में नहीं हैं, लेकिन वह अपनी फिटनेस को लगातार परख रहे हैं. रोहित 3 नवंबर को सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के खिलाफ खेल सकते हैं, जो प्ले ऑफ की शुरुआत से पहले का आखिरी लीग मैच होगा.

क्रिकेटर के करीबी सूत्र ने बताया कि अगर रोहित आईपीएल के आखिरी हफ्ते में खेल सकते हैं, तो इससे उनका फिटनेस टेस्ट हो जाएगा और फिर चयनकर्ता उन्हें टीम में वापस लेने के बारे में सोच सकते हैं. मुंबई इंडियंस ने अपने बयान में कहा कि रोहित की चोट में लगातार सुधार हो रहा है. 

मुंबई के अगले तीन मैच 28 अक्टूबर (रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ), 31 अक्टूबर (दिल्ली कैपिटल्स) और 3 नवंबर (सनराइजर्स हैदराबाद) को हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें