scorecardresearch
 

फ्रेंच ओपन: लाल बजरी पर नडाल-जोकोविच में फाइनल, ये है दोनों का रिकॉर्ड

नोवाक जोकोविच ने पांच सेटों के मैराथन मुकाबले में स्टेफानोस सिटसिपास को हराकर फ्रेंच ओपन फाइनल में जगह बना ली, जहां उनका सामना ‘लाल बजरी के बादशाह’ राफेल नडाल से होगा.

Djokovic–Nadal @rolandgarros Djokovic–Nadal @rolandgarros
स्टोरी हाइलाइट्स
  • जोकोविच पांचवीं बार रोलां गैरो पर फाइनल में प्रवेश किया
  • सर्बियाई स्टार ने रोलां गैरो पर एक बार खिताब जीता है
  • नडाल 13वीं बार फ्रेंच ओपन खिताब की दहलीज पर

दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने पांच सेटों के मैराथन मुकाबले में स्टेफानोस सिटसिपास को हराकर फ्रेंच ओपन फाइनल में जगह बना ली, जहां उनका सामना रविवार को ‘लाल बजरी के बादशाह’ राफेल नडाल से होगा.

सर्बियाई स्टार जोकोविच ने यूनान के सिटसिपास को 3 घंटे 54 मिनट तक चले मुकाबले में 6-3, 6-2, 5-7, 4-6, 6-1 से हराकर पांचवीं बार रोलां गैरो पर फाइनल में प्रवेश किया. जीत के बाद उन्होंने कहा, ‘मैं शांत बना रहा, लेकिन भीतर से काफी उथल पुथल थी.’ 

17 बार के ग्रैंड स्लैम चैम्पियन जोकोविच का नडाल से यह 56वां मैच होगा, जिसमें से 29 मैच जोकोविच ने जीते हैं. ग्रैंड स्लैम में दोनों के बीच हुए 15 मुकाबलों में से नडाल के नाम नौ जीत रही, जबकि फ्रेंच ओपन में दोनों का सामना 7 बार हुआ है और 6 बार नडाल विजयी रहे.

नडाल ने 12वीं वरीयता प्राप्त डिएगो श्वार्ट्जमैन को 6-3, 6-3, 7-6 से हराया. अब उनके पास रोजर फेडरर के 20 ग्रैंड स्लैम के रिकॉर्ड की बराबरी करने का मौका है.

उन्होंने कहा ,‘लोग इसके बारे में बात करते हैं लेकिन मेरा फोकस इस समय साल के सबसे अहम टूर्नामेंट को जीतने पर है. यही मेरी प्रेरणा है.’ नडाल को तीसरे सेट में थोड़ी परेशानी हुई, जबकि जोकोविच ने दो सेट गंवाए. सिटसिपास ने पहले दो सेट गंवाने के बाद तीसरे में जोकोविच की गलती का फायदा उठाकर वापसी की और अगले दो मैच जीतकर मैच को पांचवें सेट तक खिंचा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें