scorecardresearch
 

जेवलिन थ्रो खिलाड़ी अमित दहिया पर 4 साल का बैन, डोप नमूने के लिए भेजी 'प्रॉक्सी'

एक प्रतियोगिता में अमित दहिया 68.21 मीटर के अपने सर्वश्रेष्ठ प्रयास के साथ तीसरे स्थान पर रहे थे. नाडा के अधिकारियों ने इसके बाद दहिया को डोप नमूने देने को कहा था, लेकिन अपनी जगह उन्होंने नूमना देने के लिए किसी और को भेज दिया.

अमित दहिया पर 4 साल का बैन (फाइल फोटो) अमित दहिया पर 4 साल का बैन (फाइल फोटो)

  • हरियाणा में एक प्रतियोगिता में तीसरे स्थान पर रहे
  • दहिया ने डोप सैंपल देने के लिए किसी और को भेजा

राष्ट्रीय डोपिंग रोधी एजेंसी (नाडा) नाडा के अनुशासनात्मक पैनल ने सोमवार को एतिहासिक फैसला सुनाते हुए जेवलिन थ्रो खिलाड़ी अमित दहिया पर चार साल का बैन लगा दिया है. हरियाणा के अमित दहिया ने पिछले साल राष्ट्रीय भाला फेंक ओपन चैंपियनशिप के दौरान डोप नमूने के लिए अपनी जगह किसी और को भेज दिया था.

हरियाणा के सोनीपत में 16 अप्रैल 2019 को हुई इस प्रतियोगिता में दहिया 68.21 मीटर के अपने सर्वश्रेष्ठ प्रयास के साथ तीसरे स्थान पर रहे थे. नाडा के अधिकारियों ने इसके बाद दहिया को डोप नमूने देने को कहा था, लेकिन अपनी जगह उन्होंने नूमना देने के लिए किसी और को भेज दिया.

ये भी पढ़ें- IPL से पहले KKR को बड़ा झटका, इस खिलाड़ी पर लगा बैन

 

सत्यापन प्रक्रिया के दौरान नाडा के डोप नमून एकत्रित करने वाले अधिकारियों को पता चला कि मूत्र के नमूने देने के लिए आया व्यक्ति कांस्य पदक विजेता नहीं है. इस योजना की विफलता के बारे में जानकार वह व्यक्ति उस कमरे से भाग गया जहां नमूने एकत्रित किए जा रहे थे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें