scorecardresearch
 

कोरोना के मामले बढ़ने के कारण जूनियर हॉकी राष्ट्रीय चैम्पियनशिप स्थगित

कोविड-19 के बढ़ते मामलों को देखते हुए 11वीं जूनियर महिला हॉकी राष्ट्रीय चैम्पियनशिप को स्थगित कर दिया गया है. हॉकी इंडिया ने बुधवार को यह जानकारी दी. यह टूर्नामेंट तीन से 12 अप्रैल के बीच झारखंड के सिमडेगा में खेला जाना था.

जूनियर हॉकी राष्टूीय चैम्पियनशिप को किया गया स्थगित जूनियर हॉकी राष्टूीय चैम्पियनशिप को किया गया स्थगित
स्टोरी हाइलाइट्स
  • जूनियर महिला हॉकी राष्ट्रीय चैम्पियनशिप स्थगित
  • कोविड-19 के बढ़ते मामलों के कारण स्थगित
  • 3 से 12 अप्रैल के बीच झारखंड में होना था टूर्नामेंट

देश में कोविड-19 के बढ़ते मामलों को देखते हुए 11वीं जूनियर महिला हॉकी राष्ट्रीय चैम्पियनशिप को स्थगित कर दिया गया है. हॉकी इंडिया ने बुधवार को यह जानकारी दी. यह टूर्नामेंट तीन से 12 अप्रैल के बीच झारखंड के सिमडेगा में खेला जाना था.

राज्य सरकार और सिमडेगा के जिला आयुक्त के निर्देशों के बाद हॉकी इंडिया ने चैम्पियनशिप स्थगित करने का निर्णय किया. हॉकी इंडिया के अध्यक्ष ज्ञानेंद्रो निगोमबाम ने बयान में कहा, ‘कोविड-19 के बढ़ते मामलों तथा स्थानीय अधिकारियों की सलाह के बाद हॉकी इंडिया ने मेजबान हॉकी झारखंड से विचार-विमर्श किया. इसके बाद 11वीं हॉकी इंडिया जूनियर महिला राष्ट्रीय चैम्पियनशिप 2021 को स्थगित करने का निर्णय किया गया.’

सिमडेगा में महिला सब जूनियर हॉकी के बाद जूनियर हॉकी के लिए सिमडेगा में तैयारियां जोरों पर थी. मंगलवार को चंडीगढ़ की टीम का सिमडेगा की धरती में भव्य स्वागत भी किया गया था. लेकिन आज उसी टीम के पांच खिलाड़ी कोरोना जांच में पॉजिटिव पाए गए. इतना ही नहीं झारखंड टीम के भी 6 खिलाड़ियों और एक कोच समेत कुल 12 के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. 

इसके बाद जिला प्रशासन और टूर्नामेंट की आयोजन संस्था में हडकंप मच गया और सभी सक्रिय हो गए. सिमडेगा के एक मात्र एस्ट्रोटर्फ स्टेडियम को सील कर दिया गया. जिला प्रशासन ने स्टेडियम को कंटेनमेंट जोन भी  घोषित कर दिया है. फिलहाल सिमडेगा आने वाली सभी टीमों की खिलाड़ियों की जांच की जा रही है. एहतियात के तौर पर टूर्नामेंट स्थगित कर दिया गया है.

(सुनील सहाय के इनपुट्स के साथ)

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें