scorecardresearch
 

IPL 2022: आईपीएल में फिर 'नियम का झोल', गलत फील्डिंग की वजह से CSK को झेलनी पड़ी नो बॉल

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) को 23 रनोंं से हराकर अपनी पहली जीत हासिल की. इस मुकाबले के दौरान एक दिलचस्प वाकया देखने को मिला, जब फील्ड प्लेसमेंट में खामी की वजह से अंपायर ने नो-ब़ल का इशारा किया.

X
CSK Team CSK Team
स्टोरी हाइलाइट्स
  • चेन्नई सुपर किंग्स ने आरसीबी को 23 रनों से हराया
  • शिवम दुबे और उथप्पा ने खेलीं शानदार पारियां

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) को आखिररकार पहली जीत हासिल हो ही गई. मंगलवार (12 अप्रैल) को खेले गए 22वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स  ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) को 23 रनोंं से मात दे दी. चेन्नई की पांच मुकाबलों में यह पहली जीत है.

इस मुकाबले में एक खास वाकया देखने को मिला, जब फील्ड प्लेसमेंट में खामी की वजह से चेन्नई को नो-बॉल का दंश झेलना पड़ा. यह वाकया आरसीबी की पारी के 14वें ओवर में ड्वेन ब्रावो की गेंद पर हुआ. उस गेंद को फेंके जाने के दौरान लेग साइड में स्क्वायर लेग एरिया में 30 गज के घेरे के पीछे तीन फील्डर्स थे, जबकि नियमानुसार दो फील्डर्स को ही घेरे के बाहर खरे रहने की अनुमति रहती है.

यदि अंबति रायडू घेरे के अंदर मौजूद रहते, तो वह गेंद नो-बॉल नहीं करार दी जाती. अंपायर के फैसले के बाद विकेटकीपर एमएम धोनी और अंबति रायडू अंपायर से बात करते नजर आए थे. वैसे इस नो-बॉल का सीएसके को खामियाजा नहीं भुगतना पड़ा क्योंकि तब तक मैच पर चेन्नई की पकड़ मजबूत हो चुकी थी.

ऐसा रहा मुकाबला...

मुकाबले की बात करें, तो टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई सुपर किंग्स ने निर्धारित 20 ओवरों में चार विकेट पर 216 रन बनाए. शिवम दुबे ने 46 गेंदों पर आठ छक्के एवं पांच चौके की मदद से नाबाद 95 रनोंं का योगदान दिया. वहीं, रॉबिन उथप्पा ने भी 50 बॉल पर नौ छक्के एवं चार चौकों की मदद से 88 रन बनाने में सफल रहे. आरसीबी की ओर से स्पिनर वानिंदु हसारंगा ने सबसे ज्यादा दो खिलाड़ियों को आउट किया.

जवाब में आरसीबी की टीम निर्धारित ओवरों में नौ विकेट पर 193 रन ही बना सकी. शाहबाज अहमद ने सबसे ज्यादा 41, जबकि सुयश प्रभुदेसाई और दिनेश कार्तिक ने 34-34 रनोंं का योगदान दिया. सीएसके की ओर से महीष तीक्ष्णा ने सबसे ज्यादा चार रवींद्र जडेजा ने तीन विकेट चटकाए.


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें