scorecardresearch
 

ESPL 2021 की आठवीं शहर आधारित फ्रैंचाइज़ टीम है Kolkata Kaijus, हुआ खुलासा

ESports Premier League 2021 अपने अंतिम चरण में है. जिसमें हमारी शीर्ष 8 टीमें लेवल 3 स्टेज से लेवल 4 स्टेज के लिए आगे बढ़ रही हैं.

ESPL unveils its 6th Franchise team ESPL unveils its 6th Franchise team

ESports Premier League 2021 अपने अंतिम चरण में है. जिसमें हमारी शीर्ष 8 टीमें लेवल 3 स्टेज से लेवल 4 स्टेज के लिए आगे बढ़ रही हैं, जहां वे भारत में "बेस्ट फ्री फायर टीम" के खिताब के लिए एक-दूसरे के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करेंगी. सभी टीमें 8 फ्रेंचाइजी सिटी टीमों में से एक का प्रतिनिधित्व करेंगी और बाकी टूर्नामेंट के लिए फ्रेंचाइजी टीम के बैनर तले खेलेंगी.

आज हम अपनी आठवीं फ्रेंचाइजी सिटी टीम, कोलकाता कैजस के बारे में बात करेंगे. बेजर 99 द्वारा प्रतिनिधित्व की जा रही टीम कोलकाता कैजस ESPL 2021 में बी99 किंग्समैन, बी99 एजे.एक्सई, बी99 योगा, बी99 फ्रीक्यू और बी99 प्रहस्त के साथ प्रतिस्पर्धा करेगी. कोलकाता कैजस फ्रैंचाइज़ी टीम का स्वामित्व सुजान मिस्त्री उर्फ ​​ज्ञान गेमिंग के पास है. सुजान (27) कोलकाता, पश्चिम बंगाल के YouTube पर एक कंटेंट क्रिएटर हैं. उनके YouTube चैनल का नाम ज्ञान गेमिंग है, जिसके 11 मिलियन से ज्यादा सबस्क्राइबर्स हैं.

टीम कोलकाता कैजस का खुलासा युवा सेवा और खेल विभाग सरकार के मंत्री मनोज तिवारी ने किया. पश्चिम बंगाल में 13 अगस्त को हुए ESPL के रिवील स्ट्रीम के दौरान मनोज तिवारी ने कहा:

“ESPL- Esports Premier League के लिए हमारी शुभकामनाएं, जो इंडिया टुडे फ्री फायर ऑनलाइन गेमिंग के साथ गेमिंग एसोसिएशन में बहुत जल्द होने जा रही है. मैं ESPL में भाग लेने वाले सभी लोगों को बधाई देना चाहता हूं, यह अगले स्तर की बात होगी. मैं ESPL के साथ जुड़कर बहुत खुश हूं और कोलकाता केजस के लिए अपनी शुभकामनाएं देना चाहता हूं और कोलकाता का निवासी होने के नाते बस उनके लिए खुश हो रहा हूं और उन्हें शुभकामनाएं देता हूं.

ESPL 2021 लेवल 3 स्टेज 16 अगस्त को लाइव हुआ, जिसमें हमारी 8 फ्रैंचाइज़ी टीमें क्लैश स्क्वाड मोड में BO5 फॉर्मेट में खेल रही थीं. लेवल 3 स्टेज के बाद, टीमें 29 अगस्त से लेवल 4 स्टेज पर चलेंगी. ग्रैंड फ़ाइनल और सेमी फ़ाइनल 29 अगस्त को खेले जाएंगे, जिसमें विजेता टीम 12,00,000 रुपये की इनामी राशि और चैंपियनशिप खिताब अपने साथ ले जाएंगी. टूर्नामेंट में शीर्ष 8 टीमों के बीच वितरित करने के लिए 25,00,000 रुपये का एक विशाल पुरस्कार पूल है.

टूर्नामेंट ESPL 2021 इंडिया टुडे गेमिंग द्वारा घोषित और Infinix Note 10 सीरीज स्मार्टफोन द्वारा प्रस्तुत भारत का पहला और सबसे बड़ा पैन-इंडिया फ्री फायर टूर्नामेंट है. ESPL 2021 पीटीसी पंजाबी और सनफीस्ट यिप्पी द्वारा संचालित है! बता दें कि Yippee Noodles और Infinix इसके आधिकारिक स्नैकिंग पार्टनर हैं. इंडिया टुडे गेमिंग ने भारतीय अभिनेता और बॉलीवुड स्टार टाइगर श्रॉफ को भी अपने आधिकारिक ब्रांड एंबेसडर के रूप में साइन किया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें