scorecardresearch
 

विराट कोहली की कार का कटा चालान, ये रही वजह...

आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 में टीम इंडिया की कप्तानी कर रहे दुनिया के सबसे खतरनाक बल्लेबाज विराट कोहली की कार का चालान कटा है.

विराट कोहली (तस्वीर- ट्विटर) विराट कोहली (तस्वीर- ट्विटर)

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली की कार का चालान कटने की खबर है. आरोप है कि विराट कोहली की कार को पीने के पानी से धोया जा रहा था, जिसके बाद गुरुग्राम नगर निगम ने उनकी कार का चालान कर दिया.

बता दें कि कोहली का घर गुरुग्राम के डीएलएफ फेज 1 में है. उनके कार की धुलाई वहीं हो रही थी. गुरुग्राम नगर निगम के अधिकारी ने बताया, 'गर्मियों की वजह से पानी की काफी दिक्कत हो जाती है. क्योंकि मांग काफी बढ़ जाती है. ऐसे में पानी का दुरुपयोग न हो इसके लिए गुरुग्राम नगर निगम के द्वारा एक मुहिम चलाई जा रही है.'

उन्होंने बताया, 'इस मुहिम में हम लोगों को बता रहे हैं कि पीने के पानी को किसी और काम में इस्तेमाल न करें. शहर में आज बहुत बड़े स्तर पर रिसाइकल पानी मौजूद है. तो बाकी सभी चीजों के लिए रिसाइकल पानी का प्रयोग करना चाहिए.'

निगम अधिकारी ने बताया कि अगर कोई निगम की बात नहीं मानता है तो टीम उसे समझाने जाती है. अगर नहीं समझते हैं तो उनका चालान करते हैं. इसी कड़ी में उस इलाके के अंदर नगर निगम की टीम द्वारा चेकिंग की गई तो पाया गया कि बड़ी संख्या में लोग पीने के पानी से गाड़ी को धोते मिले. जिसके बाद उन लोगों के चालान किए गए.

निगम अधिकारी ने बताया, 'चालान किए गए लोगों में विराट कोहली की गाड़ी का भी चालान शामिल है. उनका 500 रुपये का चालान काटा गया था जिसका भुगतान उनकी तरफ से कर दिया गया है.' बता दें कि विराट कोहली इस समय इंग्लैंड में हो रहे वर्ल्ड कप में खेल रहे हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें