scorecardresearch
 

Rishabh Pant Century, Ind Vs Sa: ऋषभ पंत का केपटाउन में धमाकेदार शतक, जड़े चार छक्के, तोड़ा Dhoni का रिकॉर्ड

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच चल रहे केपटाउन टेस्ट में विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने कमाल कर दिया है. दूसरी पारी में ऋषभ पंत ने काउंटर अटैक करते हुए शानदार शतक जड़ा. ऋषभ पंत साउथ अफ्रीका में शतक लगाने वाले पहले भारतीय विकेटकीपर बन गए हैं.

Rishabh Pant Rishabh Pant
स्टोरी हाइलाइट्स
  • फॉर्म में लौटे विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत
  • केपटाउन टेस्ट की दूसरी पारी में जड़ी सेंचुरी

Rishabh Pant Century, Ind Vs Sa: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच जारी केपटाउन टेस्ट में विकेटकीपर ऋषभ पंत ने शानदार शतक जड़ दिया है. दूसरी पारी में जब टीम इंडिया की पारी लड़खड़ा गई थी, तब ऋषभ ने साउथ अफ्रीका के बॉलर्स पर काउंटर अटैक किया और अकेले दम पर लीड को आगे बढ़ाया.

ऋषभ पंत इस पारी से पहले लगातार सवालों के घेरे में आ रहे थे, लेकिन इस शानदार पारी से उन्होंने सभी आलोचकों का जवाब दे दिया है. टेस्ट करियर में ऋषभ पंत का ये चौथा शतक है. ऋषभ पंत ने कुल 100 रन बनाए और इस दौरान उन्होंने सिर्फ 139 बॉल खेलीं.

केपटाउन टेस्ट की इस दूसरी पारी में ऋषभ पंत ने 4 छक्के, 6 चौके लगाए और साउथ अफ्रीका के बॉलर्स पर पूरी तरह हावी दिखाई दिए. ऋषभ का स्ट्राइक रेट 70 से ऊपर का रहा. 

पंत ने बचाई भारत की लाज

ऋषभ पंत की ये पारी कितनी स्पेशल रही, इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि टीम इंडिया दूसरी पारी में सिर्फ 198 रनों पर ऑलआउट हो गई थी. इनमें से 100 रन तो अकेले ऋषभ पंत ने ही बनाए. पंत के बाद टीम में सबसे ज्यादा स्कोर विराट कोहली का रहा, जो 29 रन बनाकर आउट हुए.

साउथ अफ्रीका में किसी भी भारतीय विकेटकीपर का सर्वाधिक स्कोर

ऋषभ पंत- 100* रन
एमएस धोनी- 90 रन
दीप दासगुप्ता-  63 रन

SENA देशों में किसी भी भारतीय कीपर का सर्वाधिक स्कोर

साउथ अफ्रीका – ऋषभ पंत 100
इंग्लैंड – ऋषभ पंत, 114 रन
न्यूजीलैंड – सैयद किरमानी, 78 रन
ऑस्ट्रेलिया – ऋषभ पंत,159 रन

भारत के विकेटकीपर ऋषभ पंत पर लगातार सवाल खड़े हो रहे थे, इस सीरीज़ में उनके बल्ले से कोई बड़ा स्कोर नहीं निकला था. इसी वजह से उनको लेकर कई पूर्व क्रिकेटर्स ने निशाना साधा था. लेकिन कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान विराट कोहली ने उनपर भरोसा जताया और बैक किया. जिसका नतीजा केपटाउन की दूसरी पारी में दिखा है. 

ऋषभ पंत की इस शानदार बल्लेबाजी के बाद सोशल मीडिया पर दिग्गजों ने उन्हें बधाई दी है. पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर, वीवीएस लक्ष्मण, अनिल कुंबले समेत अन्य खिलाड़ियों ने ऋषभ पंत की इस काउंटर अटैक वाली पारी के लिए उन्हें सराहा है. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×