scorecardresearch
 

PAK बल्लेबाज को शोएब अख्तर ने लताड़ा, कहा- पहले आदर्श कोहली की तरह खेलना सीखो

शोएब अख्तर ने कहा कि मैं बाबर आजम से कहना चाहता हूं कि अगर तुम विराट कोहली को अपना आदर्श मानते हो तो उसकी तरह खेलना भी सीखो. विराट ने काफी मुश्किल हालात में रन बनाए हैं.

शोएब अख्तर (फाइल फोटो) शोएब अख्तर (फाइल फोटो)

इंग्लैंड में रविवार को वर्ल्ड के एक अहम मुकाबले में साउथ अफ्रीका को रौंदने के बाद भी पाकिस्तानी टीम के बल्लेबाज बाबर आजम पर पूर्व पाकिस्तानी तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने गुस्सा जाहिर किया है. उन्होंने कहा कि विराट कोहली को अपना आदर्श मानने वाले बाबर आजम को उनकी तरह खेलना सीखना चाहिए.

अख्तर ने बाबर को भारतीय कप्तान विराट कोहली की तरह मैच के हालात के मुताबिक सामंजस्य बैठाकर अच्छी शुरुआत को बड़ी पारियों में बदलने की सलाह भी दी. हालांकि, अख्तर ने माना कि बाबर आजम पाकिस्तान के लिए महत्वपूर्ण रन बना रहे हैं, लेकिन उन्होंने यह भी कहा कि वह मैच को खत्म नहीं कर पा रहे.

इससे पहले पाकिस्तान के बल्लेबाज बाबर आजम ने एक इंटरव्यू में बताया था कि वह कोहली के विडियो देखकर बल्लेबाजी सीख रहे हैं. अख्तर ने अपने यूट्यूब चैनल पर पोस्ट किए विडियो में कहा, 'मैं बाबर आजम से कहना चाहता हूं कि अगर तुम विराट कोहली को अपना आदर्श मानते हो तो उसकी तरह खेलना भी सीखो. विराट ने काफी मुश्किल हालात में रन बनाए हैं. आजम को विराट की तरह रन बनाना और उसकी तरह नयापन लाना सीखना होगा.'

बाबर ने 80 गेंद में बनाए 69 रन

बता दें कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच में बाबर ने इस मैच में 80 गेंद में 69 रन बनाए. अख्तर ने कहा, 'अगर आप विराट, रोहित शर्मा और केन विलियमसन जैसे खिलाड़ियों को देखें तो ये सभी खिलाड़ी अर्धशतक बनाने के बाद रन गति में इजाफा करते हैं. आजम को इन खिलाड़ियों से सीखना चाहिए. उसके पास ज्यादा शॉट होने चाहिए.'

वीडियो में अख्तर ने हारिस सोहेल की जमकर तारीफ की. अख्तर ने कहा कि हारिस के कारण रविवार को वर्ल्ड कप मैच में पाकिस्तान ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ अच्छा स्कोर किया और 59 गेंद में 89 रन की धमाकेदार पारी खेली.

ओपनर कवर ड्राइव नहीं मार सकता...

इससे पहले भारत से मिली हार के बाद अख्तर ने पाकिस्तान को खूब खरी-खोटी सुनाई थी. उन्होंने उस दौरान भी बाबर आजम पर गुस्सा जाहिर किया था और कहा कहा था कि वो स्ट्राइक रोटेट करना भूल गए थे. जब वो कहते हैं कि विराट कोहली मेरे फेवरेट हैं तो उन्हें ये सोचना चाहिए कि विराट 25 रन बनाते हैं तो 15 रन भागकर लेते हैं और 2 चौके लगाते हैं लेकिन बाबर ने क्या किया.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें