scorecardresearch
 

Ravichandran Ashwin: अश्विन ने तोड़ा टेस्ट विकेटों का रिकॉर्ड, हरभजन सिंह का आया ये रिएक्शन...

टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में रविचंद्रन अश्विन ने एक और कदम बढ़ा दिया है. कानपुर टेस्ट में रविचंद्रन अश्विन ने हरभजन सिंह के रिकॉर्ड को तोड़ा.

Harbhajan, Ashwin (File Pic) Harbhajan, Ashwin (File Pic)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • रविचंद्रन अश्विन ने तोड़ा हरभजन का रिकॉर्ड
  • भज्जी ने ट्वीट कर दी अश्विन को बधाई

Ravichandran Ashwin: कानपुर में खेले जा रहे टेस्ट मैच में भारतीय टीम की जीत हुई है. एक बार फिर भारतीय स्पिनर्स ने कमाल किया है. इसी मैच में भारतीय ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने इतिहास रच दिया. रविचंद्रन अश्विन अब टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में तीसरे भारतीय बन गए हैं. उन्होंने हरभजन सिंह को पछाड़ा है. 

हरभजन सिंह ने अपना रिकॉर्ड टूटने पर रविचंद्रन अश्विन को बधाई दी है. हरभजन सिंह ने ट्वीट कर कहा कि रविचंद्रन अश्विन को शानदार रिकॉर्ड की बधाई. ऐसे ही चमकते रहो.

टर्बनेटर हरभजन सिंह ने इसके अलावा कहा कि मुझे उम्मीद है रविचंद्रन अश्विन आगे भी देश को मैच जिताते रहेंगे. उन्होंने कभी भी नंबर-गेम में विश्वास नहीं किया. मैंने अपने वक्त में देश के लिए बेहतर करने की कोशिश की और अब रविचंद्रन अश्विन भी ऐसा ही कर रहे हैं. 

बता दें कि टेस्ट क्रिकेट में हरभजन सिंह के नाम कुल 417 विकेट दर्ज हैं, रविचंद्रन अश्विन ने कानपुर टेस्ट के पांचवें दिन ही ये रिकॉर्ड तोड़ा है. भारत के लिए टेस्ट में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड अनिल कुंबले के नाम है, जिनके खाते में कुल 619 विकेट हैं. 

हरभजन सिंह का रिकॉर्ड तोड़ने को लेकर रविचंद्रन अश्विन ने भी बयान दिया. मैच के बाद अश्विन बोले कि मुझे पता है कि इस तरह के नंबर्स लगातार चर्चा में रहते हैं, राहुल द्रविड़ हमें कहते हैं कि आपने कितने भी विकेट लिए या रन बनाए कोई मायने नहीं रखते हैं, सिर्फ यादें रह जाती हैं. 

टेस्ट क्रिकेट में भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट

अनिल कुंबले- 619 विकेट
कपिल देव- 434 विकेट
रविचंद्रन अश्विन- 419 विकेट
हरभजन सिंह- 417 विकेट 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×