scorecardresearch
 

एअर इंडिया ने नवरात्रि में यात्रिओं के लिए किया खास इंतजाम

नवरात्रि के दिनों में एअर इंडिया भी भक्तों को लुभाने की पूरी कोशिश में है

नवरात्रि के दिनों के लिए एक स्पेशल मेन्यू तैयार किया गया है नवरात्रि के दिनों के लिए एक स्पेशल मेन्यू तैयार किया गया है

नवरात्रि के दिनों में दूसरी एयरलाइन की तरह एअर इंडिया भी भक्तों को लुभाने की पूरी कोशिश में है. एयरलाइन्स अपने मेन्यू में कुछ खास व्यंजनों को शामिल करेगा. एअर इंडिया के एक प्रवक्ता ने इसकी जानकारी दी. उन्होंने बताया कि नवरात्रि के दिनों के लिए एक स्पेशल मेन्यू तैयार किया गया है. देश के कोने-कोने में मां के भक्त फैले हुए हैं ऐसे में इस खबर से उनकी खुशी बढ़ जाएगी.

ये सुविधा डोमेस्टिक फ्लाइट्स के सभी यात्रियों को दी जाएगी. ये भोजन विशेष रूप से उन यात्रियों के लिए है जो नवरात्रि में पूरे 9 दिनों तक व्रत रखते हैं या कुछ खास तरीके के फूड आइटम्स खाते हैं.

एअर इंडिया के प्रवक्ता ने कहा, हमारा उद्देश्य उन यात्रियों की सेवा करना है जो नौ दिन के इस त्यौहार में उपवास रखते हैं ताकि वे खाली पेट अपनी यात्रा न करें.'

एयरलाइंस ने कैटरिंग विभाग को एक नोटिस भी जारी किया है जिसमें खाने में सेंधा नमक का उपयोग करने को कहा गया है. एक अन्य अधिकारी ने कहा, 'देश भर में नवरात्रि विभिन्न तरीकों से मनाई जाती है. खासतौर से उत्तर भारत में लोग व्रत का खाना केवल सेंधा नमक में ही खाना बनाते हैं. हमने विचार-विमर्श के बाद यात्रियों के लिए इस विशेष मेन्यू को बनाया है.'

अधिकारी ने बताया कि मेन्यू बनाते समय इस बात का ध्यान रखा गया है कि फ्लाइट में पहले से दी जा रही खाने के मेन्यू के साथ कोई छेड़छाड़ न हो. भक्तों को नवरात्रि में खाने के दौरान फल, मखाना, मेवे, मेवे की खीर, फ्राई आलू, आलू कुट्टू पकोड़ा और दही दिए जाएंगे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें