scorecardresearch
 

यूपी: युवाओं को सौगात, अगले महीने फ्री टैबलेट-लैपटॉप बांटेगी योगी सरकार

Yogi Govt Tablet Scheme: यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उत्तर प्रदेश के युवाओं को नवीनतम तकनीक से लैस करने के लिए राज्य सरकार नवंबर के आखिरी सप्‍ताह से टैबलेट और लैपटॉप बांटने का कार्य शुरू कर देगी.

UP Chief Minister Yogi Adityanath: योगी आदित्यनाथ UP Chief Minister Yogi Adityanath: योगी आदित्यनाथ
स्टोरी हाइलाइट्स
  • युवाओं को फ्री टैबलेट-लैपटॉप देगी यूपी सरकार
  • नवंबर में होगी फ्री लैपटॉप योजना की शुरुआत

Free Tablets and Laptops Yojana: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने युवाओं को फ्री टैबलेट-लैपटॉप देने का ऐलान किया है. सीएम योगी ने कहा कि यूपी सरकार नवंबर के आखिर सप्ताह तक युवाओं को टैबलेट-लैपटॉप देने की योजना की शुरुआत करेगी. 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को सुल्तानपुर में एक सरकारी मेडिकल कॉलेज की आधारशिला रखने के दौरान आयोजित कार्यक्रम में यह ऐलान किया है. सीएम योगी ने कहा कि उनकी सरकार बिना किसी भेदभाव के युवाओं को आगे बढ़ाने और रोजगार देने के लिए काम कर रही है. उन्होंने कहा, उत्तर प्रदेश के युवाओं को नवीनतम तकनीक से लैस करने के लिए राज्य सरकार नवंबर के आखिरी सप्‍ताह से टैबलेट और लैपटॉप बांटने का कार्य शुरू कर देगी.

बता दें कि इसी महीने के पहले सप्ताह में प्रदेश के युवाओं के तकनीकी सशक्तीकरण के लिए यूपी कैबिनेट ने नि:शुल्‍क स्मार्टफोन और टैबलेट योजना के प्रस्ताव को मंजूरी दी थी. उत्तर प्रदेश की योगी सरकार उच्च शिक्षा हासिल कर रहे छात्रों को निशुल्क स्मार्टफोन और टैबलेट मुहैया कराएगी. इस योजना पर करीब तीन हजार करोड़ रुपये खर्च होंगे.


किन युवाओं को मिलेगा फ्री लैपटॉप?
लैपटॉप-स्मार्टफोन या टैबलेट ग्रेजुएशन, पोस्ट ग्रेजुशन, बीटेक, पॉलिटेक्निक, मेडिकल एजुकेशन, पैरा मेडिकल और कौशल विकास मिशन की ट्रेनिंग लेने वाले छात्रों को दिए जाएंगे.

बता दें कि उत्तर प्रदेश में अगले साल चुनाव होने हैं. जिसमें अब कुछ ही महीनों का वक्त बाकी है. ऐसे में सभी राजनीतिक दल एक्टिव हैं और चुनाव के मद्देनजर अपने वादों का पिटारा खोल रहे हैं. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें