scorecardresearch
 

कोविड मैनेजमेंट पर UP की तारीफ, आस्ट्रेलियाई सांसद बोले- 'योगी आदित्यनाथ को हमें दे दीजिए'

कोरोना वायरस (Corona Virus) महामारी (Pandemic) के प्रबंधन को लेकर उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के सीएम योगी (CM Yogi) की तारीफ हो रही है. ऑस्ट्रेलिया (Australia) के सांसद क्रैग केली ( Craig Kelly) ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर सीएम योगी को सराहा है.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ. (फाइल फोटो) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ. (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • कोरोना प्रबंधन पर सीएम योगी की तारीफ
  • ऑस्ट्रेलिया के सांसद क्रैग केली ने की तारीफ

कोरोना वायरस (Corona Virus) महामारी (Pandemic) के प्रबंधन को लेकर उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के सीएम योगी (CM Yogi) की तारीफ हो रही है. ऑस्ट्रेलिया (Australia) के सांसद क्रैग केली ( Craig Kelly) ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर सीएम योगी को सराहा है. कोरोना की रोकथाम के लिए यूपी के सीएम की तरफ से उठाए गए कदम ऑस्ट्रेलियाई सांसद को इतने पसंद आए कि उन्होंने सीएम योगी को ऑस्ट्रेलिया की मदद के लिए मांगा है.

दरअसल, क्रैग केली ने 10 जुलाई को अपने ट्विटर हैंडल से एक ट्वीट किया जो जमकर वायरल हो रहा है. क्रैग को यूपी का कोरोना वायरस प्रबंधन का मॉडल इतना पसंद आया कि वह सोशल मीडिया पर सीएम योगी की तारीफ करने से खुद को नहीं रोक पाए.
उन्होंने लिखा है, भारतीय राज्य उत्तर प्रदेश... क्या कोई ऐसा रास्ता है जिससे वे हमें अपना मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कुछ दिनों के लिए दे सकते हैं जिससे कि वो आइवरमेक्टिन (दवा) की किल्लत से हमें निकाल सकें. जिसकी वजह से हमारे राज्य में निराशाजनक स्थिति पैदा हो गई है.'

इसपर भी क्लिक करें- यूपी चुनाव में BJP के जीतने पर योगी ही बनेंगे मुख्यमंत्री? CM ने दिया यह जवाब

इसके अलावा उन्होंने कहा कि क्रैग ने एक ट्वीट पर यह जवाब दिया है जिसमें यूपी में कोरोना के मामलों के बारे में  कुछ आंकड़े बताए गए हैं. जे चाइमी ने डाटा साझा करते हुए लिखा है, पिछले 30 दिनों में. भारत का 17 प्रतिशत आबादी वाले राज्य उत्तर प्रदेश में 2.5 प्रतिशत मौत के मामले रहे और एक प्रतिशत से भी कम कोरोना के मामले रहे. महाराष्ट्र में भारत की 9 प्रतिशत आबादी है और यहां 18 प्रतिशत कोरोना के मामले रहे और कुल मौत का पचास फीसदी आंकड़ा भी यहीं से रहा है.  महाराष्ट्र भारत का फार्मा हब है और यूपी आइवरमेक्टिन के इस्तेमाल में चैम्पियन. 

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया अभी भी कोरोना के कहर से जूझ रहा है. पिछले 24 घंटे में यहां 31 हजार कोरोना केस आए थे.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें