scorecardresearch
 

तेलंगाना: गरीबी बन रही थी पढ़ाई में बाधा, युवती ने कहा- पिता को और परेशान नहीं करना... दे दी जान

तेलंगाना (Telangana) के वानापार्थी में एक 21 वर्षीय इंजीनियरिंग (Engineering Student) की छात्रा ने गरीबी के चलते अपनी जान दे दी. आत्महत्या (Suicide) से पहले 21 वर्षीय लावन्या ने एक वीडियो (Video) बनाकर अपना दर्द जाहिर किया.

मामला तेलंगाना के वानापार्थी का है. (सांकेतिक तस्वीर) मामला तेलंगाना के वानापार्थी का है. (सांकेतिक तस्वीर)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • फीस भरने के लिए पिता ने लिया था कर्ज
  • आर्थिक तंगी बन रही थी पढ़ाई में बाधा
  • फांसी लगाकर 21 वर्षीय छात्रा ने दे दी जान

तेलंगाना (Telangana) के वानापार्थी में एक 21 वर्षीय इंजीनियरिंग (Engineering Student) की छात्रा ने गरीबी के चलते अपनी जान दे दी. आत्महत्या (Suicide) से पहले 21 वर्षीय लावन्या ने एक वीडियो (Video) बनाकर अपना दर्द जाहिर किया. वीडियो में वह रोते हुए अपनी परिजनों से कह रही है कि मैं पढ़ नहीं सकती, मैं मर जाऊंगी, मैं ऐसा नहीं कर सकती, मैं आप लोगों को परेशान नहीं कर सकती. पिता पर कर्ज का बोझ बढ़ता जा रहा है.

घटना सोमवार को जिला हेडक्वार्टर में घटी जहां छात्रा ने आत्महत्या कर ली. वह इस बात से निराश थी कि उसकी अच्छी शिक्षा के लिए उसके पिता को काफी संघर्ष करना पड़ रहा था. एसआई मधु सूदन के मुताबिक छात्रा के पिता वैंकेट्या कान्यपल्ली हरिजनवाड़ा के रहने वाले हैं और मिशन भागीरथ में सिक्योरिटी गार्ड का काम करते हैं. वहीं, छात्रा की मां इश्वरम्मा दिहाड़ी मजदूर है. छात्रा के माता पिता उसकी अच्छी शिक्षा के लिए हर संभव प्रयास करते थे.

इसपर भी क्लिक करें- ग्रेटर नोएडा: सोसाइटी में नहाती महिला का रोशनदान से वीडियो बना रहा था पड़ोसी, गिरफ्तार
 
लावन्या हैदराबाद के एक कॉलेज में बीटेक की दूसरी वर्ष की छात्रा थी. वह फिलहाल घर पर थी और ऑनलाइन पढ़ाई करती थी.  उसने घरवालों को फीस के बारे में बताया था ताकि वह परीक्षा दे सके. उसके पिता ने फीस भरने के लिए 8500 रुपये उधार लिए थे. परिवार की आर्थिक तंगी और अच्छी शिक्षा के लिए संघर्ष लावन्या की मौत का कारण बना. सोमावार को जब लावन्या के पिता ड्यूटी पर गए और उसकी मां बच्चे के लिए किताब लेने स्कूल गई थी. उस दौरान लावन्या ने फांसी लगा ली और अपनी जान दे दी. पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें