scorecardresearch
 

जम्मू ब्लास्ट: प्रत्यक्षदर्शी ने बताया- बस में जोरदार धमाका हुआ और मच गई चीख-पुकार

जम्मू के बस स्टैंड पर धमाका हुआ है. इस धमाके में 26 लोग घायल हैं. सभी लोगों को जम्मू मेडिकल कॉलेज में एडमिट कराया गया है. पुलिस का कहना है कि ग्रेनेड को फेंका गया था.

जम्मू के बस स्टैंड पर फेंका गया ग्रेनेड (फोटो-ANI) जम्मू के बस स्टैंड पर फेंका गया ग्रेनेड (फोटो-ANI)

जम्मू के बस स्टैंड पर धमाका हुआ है. दोपहर 11.30 बजे रोडवेज की बस में हुए इस धमाके में 26 लोग घायल हुए हैं. सभी लोगों को जम्मू मेडिकल कॉलेज में एडमिट कराया गया है. पुलिस का कहना है कि ग्रेनेड को फेंका गया था. मामले की जांच की जा रही है.

ब्लास्ट जम्मू के बस स्टेशन पर ही खड़ी राज्य परिवहन की बस में हुआ. कुछ लोग बस में ही थे. ब्लास्ट वाली जगह के पास एक बड़ी फल मंडी है, वहां पर मौजूद प्रत्यक्षदर्शी का कहना है कि धमाके के बाद अफरा-तफरी का माहौल था. कई लोग घायल हैं. सभी को अस्पताल में भेजा गया है.

वहीं, एक और प्रत्यक्षदर्शी प्रिंस शर्मा का कहना है कि मैं बाइक को किनारे खड़ा करके जा रहा था, तभी एक जोरदार धमाका हुआ. मुझे समझ नहीं आया कि टॉयर फटा या धमाका हुआ. 3-4 लोग गंभीर रूप से घायल थे. कुल 10-12 घायल हैं. स्थानीय लोगों ने सबको हॉस्पिटल पहुंचाया.

सबूत इकट्ठा करके जांच में जुटी पुलिस

जम्मू के आईजीपी एमके सिन्हा ने बताया कि यह एक ग्रेनेड धमाका था. धमाके की चपेट में करीब 18 लोग आ गए. सभी घायलों को हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है. पुलिस सबूतों को इकट्ठा कर रही है और मामले की जांच की जा रही है. खुफिया जानकारी थी, लेकिन हमले की जगह की जानकारी एकदम सटीक नहीं थी.

उन्होंने कहा कि जम्मू हाई अलर्ट पर है. जगह-जगह बैरिकेडिंग लगाकर आने जाने वाली हर गाड़ियों पर नजर रखी जा रही है. यह किसी स्लीपिंग सेल का काम हो सकता है, जो जम्मू के सौहार्द को बिगाड़ने की कोशिश कर रहा था.

पहले भी हो चुका है जम्मू बस स्टैंड पर धमाका

इससे पहले दिसंबर में जम्मू बस स्टैंड पर एक धमाका हुआ था. यह धमाका जम्मू बस अड्डे के नज़दीक एक फुट ओवर ब्रिज के नज़दीक रात में हुआ था. धमाके में कोई घायल नहीं हुआ था. प्रत्यक्षदर्शियों का कहना था कि किसी ने कुछ फेंका इसके बाद धमाका हुआ था.

उससे पहले मई, 2018 में भी जम्मू बस स्टैंड पर धमाका हुआ था. इस धमाके में दो पुलिसकर्मी और एक नागरिक घायल हो गए थे. धमाका इतना जबरदस्त था कि पुलिस की गाड़ी भी क्षतिग्रस्त हो गई थी. ब्लास्ट में बस स्टैंड के आसपास कुछ बसों को भी नुकसान पहुंचा था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें