scorecardresearch
 

बीजेपी ने जारी किया EVM से जुड़ा पूरा वीडियो, राहुल गांधी पर लगाया झूठ फैलाने का आरोप

बीजेपी का कहना है कि बख्शीश सिंह खुद ऐसा कोई दावा नहीं कर रहे थे कि वोट किसी को दो तो जाएगा बीजेपी को ही, बल्कि वह कांग्रेस और उसके समर्थकों की ओर से फैलाई गई अफवाह की बात करते हुए कह रहे थे.

राहुल गांधी (पीटीआई फाइल फोटो) राहुल गांधी (पीटीआई फाइल फोटो)

  • बीजेपी ने राहुल पर लगाया झूठ फैलाने का आरोप
  • विधायक का EVM से जुड़ा पूरा वीडियो किया जारी

हरियाणा की असांध सीट से विधायक और बीजेपी प्रत्याशी बख्शीश सिंह विर्क के EVM से जुड़े दावे वाले वीडियो पर कांग्रेस और बीजेपी के बीच घमासान हो गया है. हरियाणा में सोमवार को मतदान वाले दिन राहुल गांधी के वीडियो शेयर करने पर बीजेपी ने देर शाम विर्क के बयान वाला पूरा वीडियो जारी किया. इस वीडियो में EVM को लेकर विधायक विर्क की जिस बात पर बवाल मचा, उसे बोलने से पहले विधायक यह कहते सुनाई देते हैं कि "लोग कहते हैं कि ..."

बीजेपी ने ट्विटर पर वीडियो शेयर कर राहुल गांधी पर तंज कसते हुए कहा, "वह फेक न्यूज फैलाकर चुनाव जीतने चले हैं." बीजेपी का कहना है राहुल गांधी व कांग्रेस समर्थकों ने वीडियो के उतने ही हिस्से को वायरल किया, जिससे उनका प्रोपोगंडा चल सके.

निकलना तो फूल ही है...

दरअसल, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने बख्शीश सिंह की सभा का मात्र 39 सेकंड का एक वीडियो शेयर करते हुए उन्हें बीजेपी में सबसे 'ईमानदार व्यक्ति' बताया था. इस वीडियो में बख्शीश कहते सुनाई दे रहे हैं, "जहां मर्जी वोट डाल दो, निकलना मोदी का ही है. बटन जो मर्जी दबा लो, निकलना फूल ही है, क्योंकि अंदर ऐसा पुर्जा फिट किया हुआ है."

इस वीडियो में विधायक को पंजाबी में कहते हुए सुना जा सकता है, जिसका मतलब है- "आप जहां भी वोट देंगे, हमें पता चल जाएगा कि किस व्यक्ति ने किसे वोट दिया है. ऐसा मत समझना कि हमें पता नहीं चलेगा. हम जानबूझकर आपको नहीं बताते हैं, लेकिन अगर हम चाहें तो पता लगा सकते हैं कि आपने किसे वोट दिया है. वोट किसी को दो, जाएगा भाजपा को ही." बख्शीश की इस बात पर सभा में ठहाके लगते हैं.

वीडियो से छेड़छाड़ का दावा

राहुल गांधी ने जब इस वीडियो को शेयर किया, उसके बाद भाजपा के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से सोमवार की शाम विधायक का पूरा वीडियो जारी किया गया, जिसमें वह ईवीएम से जुड़ा कथित दावा करने से पहले कहते सुनाई दे रहे हैं "..लोग कहते हैं कि..."

बीजेपी का कहना है कि बख्शीश सिंह खुद ऐसा कोई दावा नहीं कर रहे थे कि वोट किसी को दो तो जाएगा बीजेपी को ही, बल्कि वह कांग्रेस और उसके समर्थकों की ओर से फैलाई गई अफवाह की बात करते हुए कह रहे थे, "कांग्रेस वाले कहते हैं कि वोट किसी को दो, जाएगा तो बीजेपी को ही."

बीजेपी ने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने वीडियो से छेड़छाड़ कर सिर्फ एक हिस्सा वायरल किया, जिसमें 'लोग कहते हैं..' गायब कर दिया गया, ताकि लगे कि बख्शीश सिंह खुद EVM को लेकर यह दावा कर रहे हैं. उधर, विधायक ने भी वीडियो को फर्जी करार देते हुए कहा है कि यह उनके प्रतिद्वंद्वियों की ओर से उन्हें और उनकी बीजेपी को बदनाम करने की साजिश है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें