scorecardresearch
 

गोवा और मणिपुर में सीएम नहीं बदलेगी बीजेपी, पार्टी हाईकमान ने किया ये फैसला

भाजपा आलाकमान ने गोवा और मणिपुर के अगले मुख्यमंत्री के नाम पर मुहर लगा दी है. प्रमोद सावंत गोवा के जबकि एन बीरेन सिंह मणिपुर के अगले मुख्यमंत्री होंगे.

X
प्रमोद सावंत (बाएं) और एन बीरेन सिंह. (फोटो- एएनआई) प्रमोद सावंत (बाएं) और एन बीरेन सिंह. (फोटो- एएनआई)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • गोवा में 40 में से बीजेपी को मिली हैं 20 सीटें
  • मणिपुर में 60 में से बीजेपी को 32 सीटें मिली हैं

गोवा में प्रमोद सावंत ही एक बार फिर मुख्यमंत्री होंगे. बीजेपी आलाकमान ने प्रमोद सावंत को हरी झंडी दे दी है. बताया जा रहा है कि होली के बाद प्रमोद सावंत मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ले सकते हैं. इसके अलावा मणिपुर में भी बीजेपी ने मौजूदा सीएम बीरेन सिंह को ही एक बार फिर जिम्मेदारी देने का फैसला किया है. बीजेपी आलाकमान ने मणिपुर में एन बीरेन सिंह के नाम पर मुहर लगाई है. बीरेन सिंह जल्द मुख्यमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं. 

पीएम मोदी और मणिपुर के कार्यवाहक मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह के बीच मुलाकात के बाद पीएम ने कहा कि हाल ही में संपन्न विधानसभा चुनावों में भाजपा की शानदार जीत पर उन्हें (एन बीरेन सिंह) बधाई दी है. हमारी पार्टी मणिपुर के लोगों की आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए और अधिक मेहनत करने के लिए प्रतिबद्ध है. 

गोवा के कार्यवाहक सीएम प्रमोद सावंत और गोवा बीजेपी के नेताओं ने आज दिल्ली में पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात की. मुलाकात के बाद पीएम मोदी ने ट्वीट किया कि हमारी पार्टी गोवा के लोगों की आभारी है कि उन्होंने हमें फिर से राज्य की सेवा करने का जनादेश दिया. हम आने वाले समय में गोवा की प्रगति के लिए काम करते रहेंगे. 

गोवा में यूं तो किसी को बहुमत हासिल नहीं हुआ, लेकिन बीजेपी ने अन्य के समर्थन के साथ सरकार बनाने का दावा किया है. गोवा में बीजेपी को 20 सीटें मिली, जबकि बहुमत के लिए 21 सीटों की जरूरत है. गोवा में कांग्रेस को 12, तृणमूल कांग्रेस को दो और आम आदमी पार्टी को दो सीटें हासिल हुई हैं. वहीं, अन्य की बात करें तो उनके खाते में चार सीटें गईं हैं. 

मणिपुर विधानसभा चुनाव की 60 सीटों में से बीजेपी ने 32 सीटें हासिल करते हुए बहुमत हासिल कर दिया. कांग्रेस को सिर्फ पांच सीटें ही नसीब हुईं, जबकि नगा पीपुल्स फ्रंट को भी पांच सीटें मिलीं. इसके अलावा, नेशनल पीपुल्स पार्टी को सात सीटें हासिल हुईं. उधर, निर्दलीयों की बात करें तो मणिपुर में तीन निर्दलीय उम्मीदवारों को भी जीत मिली है. इसके अलावा, कुकी पीपुल्स अलायंस को दो सीटें और जनता दल (यूनाइटेड) को छह सीटों पर जीत मिली है.

ये भी पढ़ें

 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें