scorecardresearch
 

Delhi Weather: दिल्ली में बारिश से सड़कों पर पानी, ITO में जलजमाव, आजाद मार्केट अंडरपास भी बंद

Delhi Rain Today: दिल्ली में भारी बारिश से सड़कों पर जलभराव (Waterlogging) के कारण गाड़ियों की रफ्तार सुस्त पड़ी है. दिल्ली के आईटीओ इलाके में यातायात प्रभावित हुआ है. वहीं, 1.5 फीट तक पानी भरने के कारण आजाद मार्किट अंडरपास को बंद कर दिया गया है.

Waterlogged in Delhi Due to Rain Today 21 August 2021 Waterlogged in Delhi Due to Rain Today 21 August 2021
स्टोरी हाइलाइट्स
  • दिल्ली के लोगों को गर्मी से मिली राहत
  • राजधानी में बारिश से मौसम सुहावना
  • मौसम विभाग का ऑरेंज अलर्ट जारी

Rain in Delhi Today: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में बारिश ने मौसम का मिजाज बदल दिया है. एक तरफ जहां दिल्ली के लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली है वहीं, भारी बारिश (Heavy Rainfall) के कारण राष्ट्रीय राजधानी के कई इलाकों में जलजमाव (Waterlogged) मुसीबत बना है. दिल्ली में भारी बारिश से सड़कों पर जलभराव (Waterlogging) के कारण गाड़ियों की रफ्तार सुस्त पड़ी है. दिल्ली के आईटीओ इलाके में सड़क पर पानी भरने से यातायात प्रभावित हुआ है.साथ ही जलभराव के कारण डीटीसी बस भी खराब हो गई है.

आईटीओ पर तो आलम यह है कि घुटनों से ऊपर पानी पहुंच गया है. जिसकी वजह से ट्रैफिक की रफ्तार थम गई है. वहीं, हर बार की तरह अब भी दिल्ली का मिंटो ब्रिज तेज बारिश (Heavy Rain) के बाद जलमग्न हो गया है. जिसके कारण मिंटो ब्रिज की तरफ जाने वाले रास्ते को ट्रैफिक पुलिस की तरफ से बंद कर दिया गया है. तिलक ब्रिज पर भी जलजमाव (Waterlogged) देखने को मिल रहा है.

राजघाट में भरा पानी, डूबने के कगार पर बापू की समाधि

भारी बारिश से सड़कों पर पानी, यातायात प्रभावित

आजाद मार्किट अंडरपास को पानी भरने के कारण बंद कर दिया गया है. दिल्ली पुलिस के मुताबिक आजाद मार्किट अंडरपास में 1.5 फीट तक पानी भर गया है. वहीं, जलभराव के कारण मिंटो ब्रिज पर भी वाहनों की आवाजाही प्रभावित है. इसके अलावा मूलचंद अंडरपास को भी बंद कर दिया गया है.

मिंटो ब्रिज पर वाहनों की आवाजाही प्रभावित

मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक बारिश होने की वजह से दिल्ली के तापमान (Temperature) में भी गिरावट आई है. राजधानी में न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस तक आ गया है. 

दिल्ली-एनसीआर में कल यानी शुक्रवार शाम से ही बारिश का सिलसिला शुरू हुआ. मौसम विभाग (IMD) ने दिल्ली में आज यानी 21 अगस्त को बारिश का ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया है. मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली में आज (शनिवार) मध्यम बारिश होगी.

दिल्ली में एक दिन में रिकॉर्ड सबसे अधिक बारिश

मौसम पूर्वानुमान के मुताबिक राष्ट्रीय राजधानी में आज अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. वहीं, 23 अगस्त तक हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है.

मौसम विभाग ने अगस्त महीने में दिल्ली के लिए सामान्य वर्षा का पूर्वानुमान जताया है. मौसम विभाग के मुताबिक उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, हरियाणा, पंजाब और दिल्ली में कुछ स्थानों पर 23 अगस्त तक मध्यम से भारी बारिश होने की संभावना है. 

Delhi Weather Forecast IMD Updates

दिल्ली के तीन जिलों में सामान्य से कम हुई मॉनसून की बारिश 
भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के शुक्रवार को जारी आंकड़ों के अनुसार दिल्ली के तीन जिलों में इस मॉनसून के मौसम में अब तक कम बारिश दर्ज की गई है. जबकि चार जिलों में अधिक बारिश हुई है. उत्तर पूर्व दिल्ली में एक जून से 491.6 मिलीमीटर की सामान्य वर्षा के मुकाबले केवल 154 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है.

वहीं, पूर्वी दिल्ली में अब तक 297.8 मिलीमीटर बारिश हुई है, जो सामान्य से 39 प्रतिशत कम है. दक्षिण दिल्ली में अब तक 371.6 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई जो सामान्य से 24 प्रतिशत कम है. मौसम विभाग (IMD) के अनुसार केवल उत्तर दिल्ली में 677.7 मिलीमीटर बारिश हुई है जो अत्यधिक है. महीने के आखिरी दस दिन में अच्छी बारिश से राजधानी में वर्षा के स्तर में कमी को पूरा किया जा सकता है.


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें