scorecardresearch
 

केजरीवाल ने की 'दिल्ली के चैंपियन' बनने की अपील, शुरू की नई कैंपेन

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने वीडियो ट्वीट करते हुए लिखा कि आज 10 मिनट घर की चेकिंग करने के बाद मैंने अपने 10 दोस्तों को फोन कर के उनके घरों की चेकिंग करने के लिए प्रोत्साहित किया.

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल

  • परिवार के स्वास्थ्य के लिए 10 मिनट देने की अपील
  • अभियान में जोड़ें 10 दोस्त और बने चैंपियन

डेंगू और चिकनगुनिया के खिलाफ आम आदमी पार्टी सरकार की मुहिम 10 बजे, 10 मिनट के तहत अब मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल दिल्ली वालों से '10 चैंपियन' जोड़ने की बात कर रहे हैं. सोशल मीडिया पर एक वीडियो जारी कर अरविंद केजरीवाल ने लोगों से 10 दोस्तों को फोन कर अभियान से जोड़ने की अपील की है.

10 हफ्ते, 10 बजे मुहिम का आज चौथा रविवार है. इस कैम्पेन में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को बॉलीवुड से लेकर क्रिकेट सेलिब्रिटी और उपराज्यपाल के अलावा बड़े अधिकारियों का समर्थन मिल चुका है. आम आदमी पार्टी सरकार में मंत्री और विधायक भी सोशल मीडिया की मदद से घर में साफ सफाई की तस्वीरें शेयर कर रहे हैं.

ऐसे बनें दिल्ली का चैंपियन

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने वीडियो ट्वीट करते हुए लिखा कि आज 10 मिनट घर की चेकिंग करने के बाद मैंने अपने 10 दोस्तों को फोन कर के उन्हें अपने घरों की चेकिंग करने के लिए प्रोत्साहित किया.

उधर, डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने ट्विटर पर 10 लोगों को कॉल करने की अपील करते हुए लिखा 'हर हफ्ते की तरह इस रविवार भी, हम सब अपने घर और आस पड़ोस में डेंगू मुक्ति के लिए भरे पानी का इलाज करेंगे. मैंने किया, आप भी कर लीजिए. इस बार हम #DilliKeChampion को 10 मिनट का एक और काम करना है.

केजरीवाल सरकार ने दावा किया है कि 2015 में दिल्ली में 15 हजार केस सामने आए और डेंगू से 60 लोगों की मौत हुई थी लेकिन 2018 में डेंगू के 2700 केस ही सामने आए. दिल्ली सरकार का कहना है कि डेंगू का मच्छर दो सौ मीटर से ज्यादा ऊपर नहीं उड़ता है. इस कारण डेंगू होने का मतलब साफ है कि वह अपने या पड़ोसी के घर में पनपा है. इस कारण अपने पड़ोसी को भी जागरूक करें. 1 सितंबर से 15 नवंबर के बीच डेंगू की संभावना सबसे ज्यादा होती है. इस कारण इस कैम्पेन को इसी दौरान चलाया गया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें