scorecardresearch
 

गुल मकई: मलाला यूसुफजेई की बायोपिक के डायरेक्टर को जारी हुआ फतवा

बता दें कि मलाला यूसुफजई दुनिया की सबसे कम उम्र की नोबेल पुरस्कार विजेता हैं. उनकी बायोपिक गुल मकई 31 जनवरी को रिलीज होगी.

मलाला के किरदार में रीम शेख मलाला के किरदार में रीम शेख

फिल्म गुल मकई के डायरेक्टर अमजद खान के खिलाफ फतवा जारी हुआ है. नोएडा बेस्ड मुस्लिम इमाम ने कुरान का अपमान करने के आरोप लगाते हुए फिल्म के डायरेक्टर के खिलाफ फतवा जारी किया है. उन्हें फिल्म के पोस्टर से दिक्कत है.

आईएएनस से बातचीत में अमजद खान ने कहा- 'अब नोएडा के एक शख्स ने फतवा जारी कर दिया है. फिल्म का एक पोस्टर है, जिसमें मलाला किताब पकड़े हुए ब्लास्ट के पास खड़ी है और उन्हें लगता है कि ये कुरान है. उन्हें लगता है कि हमने एक पवित्र किताब का सम्मान नहीं किया है. वो मुझे काफिर बुला रहा है. मैं उनसे बात करने की कोशिश कर रहा हूं ताकि मैं उन्हें समझा सकूं कि ये एक इंग्लिश किताब है.'

गुल मकई ट्रेलर: पर्दे पर पहली बार तालिबानी जुल्म के खिलाफ मलाला के संघर्ष की कहानी

पुलिस केस के सवाल पर खान ने कहा- 'आपको रिपोर्ट करनी होती है, जो मैंने कर दी है. मुझे लगता है कि उन्हें बातें समझ में नहीं आई है. मैं शांति पर फिल्म बना रहा हूं. अगर मैं पुलिस केस करूंगा तो पुलिस उन्हें अंदर कर देगी और फिर मेरे फिल्म बनाने का क्या मतलब हुआ.'

बता दें कि मलाला यूसुफजेई दुनिया की सबसे कम उम्र की नोबेल पुरस्कार विजेता हैं. उनकी बायोपिक गुल मकई का ट्रेलर भी रिलीज हो गया है. मलाला की बायोपिक के ट्रेलर को अच्छा रिस्पॉन्स मिला.

फैन का फोन छीनना सलमान खान को पड़ा भारी, NSUI ने गोवा में की बैन की मांग

कब रिलीज होगी फिल्म?

इस फिल्म का निर्देशन आजम खान ने किया है. फिल्म में अतुल कुलकर्णी और दिव्या दत्ता फिल्म में मलाला के पेरेंट्स का किरदार निभा रहे हैं. वहीं मलाला के लीड रोल में रीम शेख हैं. फिल्म में तालिबान के डर और प्रताड़ना के खिलाफ मलाला की जीत की कहानी को दिखाएगी. ये फिल्म 31 जनवरी को रिलीज होगी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें