scorecardresearch
 

MP Election Results Live Updates: कांग्रेस ने पेश किया सरकार बनाने का दावा

12 दिसंबर 2018, 8:39 AM IST

एमपी में विधानसभा चुनावों में वोटों गिनती जारी है. रुझानों में कांग्रेस और बीजेपी के बीच कांटे का मुकाबला है. कभी कांग्रेस आगे होती है तो कभी बीजेपी. देखने वाली बात यह है आखिर में बाजी कौन मारेगा.  राज्य की हर सीट का पल-पल का अपडेट जानने के ल‍िए हमारे साथ बने रह‍िए...

 

 

 

 

8:39 AM (2 वर्ष पहले)

MP में किसी को बहुमत नहीं

Posted by :- Varun Shailesh
मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में कांग्रेस सरकार बनाने के जादुई आंकड़े से पीछे है. बहुमत के लिए 116 सीट जरूरी है जबिक उसे 114 सीटें मिली हैं. राज्य में वह सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने सरकार बनाने के लिए राज्यपाल के सामने दावा पेश कर दिया है.वहीं बीजेपी को 109 सीटें मिली हैं. 4 निर्दलीय, 2 बसपा और 1 सपा को मिली हैं.
4:29 AM (2 वर्ष पहले)

कांग्रेस जादुई आंकड़े से चंद सीट पीछे

Posted by :- Varun Shailesh
मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में कांग्रेस सरकार बनाने के जादुई आंकड़े से चंद सीट पीछे चल रही है. उसे 112 सीटों पर जीत मिल चुकी है जबकि 3 सीटों पर आगे चल रही है. वहीं बीजेपी 106 सीटों पर लटकी हुई है.  ऐसे में मध्यप्रदेश में सरकार बनाने में अब निर्दलीयों, बसपा और सपा की भूमिका अहम होने की उम्मीद है. ये ही अब तय करेंगे कि मध्य प्रदेश में किस पार्टी की सरकार बनेगी.
1:24 AM (2 वर्ष पहले)

निर्दलीय उम्मीदवारों से बीजेपी ने साधा संपर्क

Posted by :- Varun Shailesh
12:49 AM (2 वर्ष पहले)

बीजेपी में मंथन, शिवराज के आवास पर बैठक

Posted by :- Varun Shailesh
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के आवास पर अभी बीजेपी नेताओं की बैठक चल रही है.इसमें नरेंद्र सिंह तोमर और कैलाश विजयवर्गीय समेत बीजेपी के कई नेता शामिल हैं.बीजेपी सभी केंद्रों से नतीजों के बारे में फीडबैक ले रही है. बीजेपी के एक वरिष्ठ नेता का कहना है कि कांग्रेस नतीजों में देरी कर रही है. कई जगह ईवीएम में खराबी की सूचना मिलने की भी बात कही जा रही है. बीजेपी निर्दलीय उम्मीदवारों के भी संपर्क में है.
12:32 AM (2 वर्ष पहले)

दामोह कलेक्टर के खिलाफ कांग्रेस की शिकायत

Posted by :- Varun Shailesh
मध्य प्रदेश कांग्रेस ने चुनाव आयोग से दामोह जिलाधिकारी के खिलाफ शिकायत की है. कांग्रेस का कहना है कि कम से कम 5 सीटों पर पार्टी के उम्मीदवार जीत चुके हैं, लेकिन  दामोह के जिलाधिकारी उन्हें सर्टिफिकेट जारी नहीं कर रहे हैं. कांग्रेस ने इसके लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर दबाव डालने का आरोप लगाया है.
11:59 PM (2 वर्ष पहले)

बीजेपी ने कहा-कांग्रेस इंतजार करे, इतनी जल्दी क्या है

Posted by :- ravikant singh
राज्यपाल से कांग्रेस नेताओं के मिलने के सवाल पर मध्य प्रदेश बीजेपी के महासचिव वीडी शर्मा ने कहा, कांग्रेस को जल्दी है. अभी फाइनल रिजल्ट नहीं आया है. उन्हें रिजल्ट का इंतजार करना चाहिए क्योंकि बीजेपी बहुमत लेकर आएगी.
11:46 PM (2 वर्ष पहले)

Posted by :- ravikant singh



11:46 PM (2 वर्ष पहले)

Posted by :- ravikant singh
कमलनाथ के पत्र पर मध्य प्रदेश के गवर्नर ने कहा कि मिलने का वक्त तभी दिया जाएगा जब चुनाव आयोग स्थिति के बारे में पूरी तरह से स्पष्ट कर दे.


11:17 PM (2 वर्ष पहले)

Posted by :- ravikant singh
कांग्रेस नेता कमलनाथ का पत्र जिसमें उन्होंने सरकार बनाने का दावा पेश किया है और राज्यपाल से मिलने का वक्त मांगा है.
11:17 PM (2 वर्ष पहले)

Posted by :- ravikant singh



11:02 PM (2 वर्ष पहले)

कांग्रेस ने सरकार बनाने का दावा पेश किया

Posted by :- ravikant singh
कांग्रेस ने सरकार बनाने का दावा पेश किया. आज रात ही राज्यपाल से मिलने का वक्त मांगा.

9:33 PM (2 वर्ष पहले)

कमलनाथ ने ट्वीट कर लोगों को धन्यवाद कहा

Posted by :- ravikant singh
कमलनाथ के ऑफिस का ट्वीट-प्रदेश की जनता का आभार. कांग्रेस के प्रति ऐतिहासिक जनसमर्थन, स्नेह व प्यार के लिए. लाखों कांग्रेसजन के अथक परिश्रम के लिए आभार. कांग्रेस के सभी विजयी प्रत्याशियों को बधाई. जनता की उम्मीद व आशा पर सदैव खरे उतरेंगे.
9:07 PM (2 वर्ष पहले)

शिवपुरी से यशोधरा राजे सिंधिया ने जीत दर्ज की

Posted by :- ravikant singh
शिवपुरी से बीजेपी की उम्मीदवार यशोधरा राजे सिंधिया ने 28,748 वोटों से चुनाव जीता.
9:06 PM (2 वर्ष पहले)

Posted by :- ravikant singh



8:56 PM (2 वर्ष पहले)

मध्य प्रदेश में नोटा ने बिगाड़ा बीजेपी का खेल

Posted by :- ravikant singh
इस बार बीजेपी के पिछड़ने की खास वजह नोटा बनी है. पांच राज्यों में भारी संख्या में मतदाताओं ने किसी दल को चुनने की बजाय नोटा का बटन दबाया. पूरे मध्यप्रदेश में आज आए परिणाम में करीब साढ़े चार से पांच लाख के बीच मतदाताओं ने नोटा का इस्तेमाल किया. इसे मतदाताओं को नाराजगी का कारण माना जा सकता है.
8:48 PM (2 वर्ष पहले)

मंत्री नरोत्तम मिश्रा जीते, जनता का आभार जताया

Posted by :- ravikant singh
दतिया से जीत हासिल करने वाले शिवराज सरकार के मौजूदा मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि जनता से मिले स्नेह और आशीर्वाद के लिए ह्रदय से आभारी हूं. दतिया के विकास में कोई कसर न छोड़ी जाएगी.
8:00 PM (2 वर्ष पहले)

रात 10 बजे तक आएंगे सभी सीटों के रिजल्ट-चुनाव आयोग

Posted by :- ravikant singh
चुनाव आयोग ने कहा-रात 10 बजे तक आ जाएंगे सभी परिणाम. आयोग ने काउंटिंग में लग रहे ज्यादा समय पर सफाई देते हुए कहा है कि रात 10 बजे तक पूरे नतीजे आने की संभावना है. विभिन्न सीटों पर दो से लेकर छह सात राउंड तक की काउंटिंग अभी बाकी है.
7:58 PM (2 वर्ष पहले)

मध्य प्रदेश में निर्दलीयों और छोटी पार्टियों पर दारोमदार

Posted by :- ravikant singh
मध्य प्रदेश में कांग्रेस-बीजेपी के बीच कड़ी टक्कर दिख रही है. दोनों पार्टियां एक दो सीट से आगे पीछे चल रही हैं. ऐसे में यह स्पष्ट नहीं हो पा रहा है कि किसकी सरकार बनेगी. शाम साढ़े सात बजे तक के रुझानों और परिणामों के मुताबिक  230 सीटों वाली विधानसभा में कांग्रेस 111 सीट (13 पर जीत और 98 पर आगे) और बीजेपी 110 सीट (15 पर जीत और 96 पर बढ़त) पर आगे है.
7:02 PM (2 वर्ष पहले)

कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी

Posted by :- Devang Gautam
कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी बनकर सामने आ रही है. पार्टी के खाते में 114 सीटें हैं तो बीजेपी के खाते में 108 सीटें हैं. वहीं अन्य के खाते में 8 सीटें हैं.
6:35 PM (2 वर्ष पहले)

कौन बनेगा किंग, कांटे की टक्कर अब भी जारी

Posted by :- Devang Gautam
ताजा रुझानों में कांग्रेस एक बार फिर बहुमत से दूर हुई. कांग्रेस 113 सीटों पर आ गई है तो बीजेपी 109 सीट पर आगे चल रही है. वहीं अन्य के खाते में 8 सीटें हैं.