scorecardresearch
 

Election Results 2018 Live: MP में कांग्रेस को 114 सीटें

11 दिसंबर 2018, 10:51 PM IST

राजस्थान, मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, मिजोरम और तेलंगाना में हुए विधानसभा चुनावों (Assembly Election Results) के नतीजे. सबसे सटीक और सबसे पहले आजतक पर पढ़ें और देखें इन राज्यों में चरणवार मतगणना का लाइव विवरण. देश में लोकसभा चुनाव होने में 6 महीने से कम समय रह गया है. ऐसे में इन पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनावों के नतीजों पर पूरे देश की नजर लगी है. जहां राजनीतिक जानकार इन नतीजों का असर आगामी लोकसभा चुनावों पर देखेंगे वहीं राजनीतिक दलों के लिए इन विधानसभा चुनावों में कोई बड़ी फेरबदल खतरे की घंटी का भी काम कर सकता है.

10:51 PM (2 वर्ष पहले)

राज्यपाल से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश करेगी कांग्रेस

Posted by :- Ram Krishna
राजस्थान कांग्रेस बुधवार शाम 7 बजे राज्यपाल से मुलाकात करके सूबे में सरकार बनाने का दावा पेश करेगी. आपको बता दें कि राजस्थान विधानसभा की 199 सीटों में से अब तक 197 सीटों के नतीजे घोषित किए जा चुके हैं. इसमें से कांग्रेस को 98 सीटों, बीजेपी को 73, बीएसपी को 6, कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया (मार्क्‍ससिस्‍ट) को 2, भारतीय ट्रायबल पार्टी को 2, राष्ट्रीय लोक दल को एक, राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी को 3 और निर्दलीयों को 12 सीटों पर जीत मिल चुकी है. इसके अलावा एक सीट पर कांग्रेस और एक सीट पर निर्दलीय प्रत्याशी बढ़त बनाए हुए हैं.
10:18 PM (2 वर्ष पहले)

PM मोदी बोले- विनम्रता से जनता का फैसला स्वीकार

Posted by :- Ram Krishna
राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में बीजेपी की हार पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, 'हम जनादेश को विनम्रता से स्वीकार करते हैं. मैं सेवा का अवसर देने के लिए छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और राजस्थान की जनता का शुक्रिया अदा करता हूं. बीजेपी ने इन राज्यों में जनता के कल्याण के लिए अथक प्रयास किया.' एक अन्य ट्वीट में पीएम मोदी ने कहा, 'कांग्रेस को उसकी जीत के लिए बधाइयां. इसके अलावा तेलंगाना में जीत दर्ज करने पर KCR Garu और मिजोरम में जीतने के लिए मिजो नेशनल फ्रंट (MNF) को भी बधाई.'
इस दौरान पीएम मोदी ने बीजेपी के कार्यकर्ताओं का शुक्रिया अदा किया. उन्होंने कहा, 'विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी कार्यकर्ताओं के परिवारों ने रात-दिन काम किया. मैं इनके कठिन परिश्रम को सैल्यूट करता हूं. जीत और हार जिंदगी का अभिन्न हिस्सा है. आज के नतीजे लोगों की सेवा करने और भारत के विकास के लिए कठिन परिश्रम करने के हमारे संकल्प को आगे बढ़ाएंगे.'
4:56 PM (2 वर्ष पहले)

राजस्थान से आ गया अशोक गहलोत और सचिन पायलट का विक्ट्री वी

Posted by :- Rahul Misra
4:54 PM (2 वर्ष पहले)

कांग्रेस के पक्ष में नतीजे सुन नाचने लगा पीएम मोदी की तरह दिखने वाला शख्स

Posted by :- Rahul Misra



4:48 PM (2 वर्ष पहले)

राजस्थान में राष्ट्रीय लोकदल के जयंत चौधरी ने दिया कांग्रेस को समर्थन

Posted by :- Rahul Misra
4:45 PM (2 वर्ष पहले)

बीजेपी-कांग्रेस से दूर रहेगी मिजोरम सरकार

Posted by :- Rahul Misra
मिजो नैशनल फ्रंट के प्रेसिडेंट जोरामथांगा ने कहा कि वह बीजेपी अथवा किसी अन्य दल के साथ साझा सरकार नहीं बनाएंगे. जाहिर है कुल 40 सीटों में अकेले 26 सीटों पर जीत दर्ज करने वाली एमएनएफ (MNF) किसी और पार्टी को सरकार में क्यों शामिल करे.
4:40 PM (2 वर्ष पहले)

3 राज्यों में बीजेपी को डबल डिजिट में सीमित करेगी कांग्रेस?

Posted by :- Rahul Misra
क्या राजस्थान, छत्तीसगढ़ के साथ-साथ मध्य प्रदेश में भी डबल डिजिट में सिमट जाएगी BJP. नवीनतम आंकड़ों को देखें तो मध्य प्रदेश में कांग्रेस 117 से 120 सीटों से अधिक पर जीत दर्ज कर सकती है. ऐसी स्थिति में जहां बीजेपी महज 100-101 सीटों पर जीतती देखी जा रही है. मध्य प्रदेश की चुनावी गणित में इंतजार अब फाइनल टैली का है.
4:23 PM (2 वर्ष पहले)

देखें पांच राज्यों के चुनाव में हार-जीत की फाइनल टैली- स्क्रोल करें

Posted by :- Rahul Misra
4:15 PM (2 वर्ष पहले)

मिजो नैशनल पार्टी कार्यकर्ताओं का जश्न

Posted by :- Rahul Misra
4:12 PM (2 वर्ष पहले)

जश्न में डूबे छत्तीसगढ़ के कांग्रेस प्रेसिडेंट भूपेश बघेल

Posted by :- Rahul Misra
4:10 PM (2 वर्ष पहले)

दिल्ली में शुरू हुई ऑल पार्टी मीटिंग

Posted by :- Rahul Misra
3:59 PM (2 वर्ष पहले)

राजस्थान, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में कहां बनेगी कांग्रेस सरकार?

Posted by :- Rahul Misra
2:50 PM (2 वर्ष पहले)

चुनाव नतीजों पर शशि थरूर

Posted by :- Rahul Misra
2:22 PM (2 वर्ष पहले)

छत्तीसगढ़ से बीजेपी का सूपड़ा साफ़ !

Posted by :- Rahul Misra



2:18 PM (2 वर्ष पहले)

50,000 से अधिक वोटों से जीते KCR

Posted by :- Rahul Misra



2:16 PM (2 वर्ष पहले)

राजस्थान में कांग्रेस सरकार, MP में फंसा है पेंच

Posted by :- Rahul Misra
1:05 PM (2 वर्ष पहले)

पायलट का दावा, गैर-बीजेपी दलों से साधा संपर्क

Posted by :- Rahul Misra
सचिन पायलट ने कहा कि राजस्थान में कांग्रेस को साफ बहुमत मिलेगी. पायलट ने दावा किया कि वह गैर-बीजेपी राजनीतिक दलों से संपर्क साध रहे हैं. पायलट ने गैर बीजेपी दलों से बीजेपी को सत्ता से बाहर रखने की अपील की.
1:03 PM (2 वर्ष पहले)

संजय राउत का बयान, बीजेपी-शिवसेना के लिए आत्ममंथन का समय

Posted by :- Rahul Misra
शिव सेना नेता संजय राउत ने चुनाव नतीजों पर कहा कि इन नतीजों को कांग्रेस की जीत नहीं कहा जा सकता है. हालांकि इन नतीजे के बाद समय बीजेपी और शिवसेना के लिए आत्म मंथन का है.
1:00 PM (2 वर्ष पहले)

राजस्थान में सरकार बनाने की कवायद शुरू

Posted by :- Rahul Misra
सूत्रों ने दावा किया है कि राजस्थान में चुनाव नतीजों के बीच कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने 8 निर्दलीय उम्मीदवारों से संपर्क साधा है. राजस्थान में बीजेपी और कांग्रेस के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिल रहा है और अन्य दलों के खाते में 23 सीटें जाने का रुझान मिल रहा है. ऐसे में अन्य दलों समेत निर्दलीय जीतकर आए विधायकों की भूमिका बेहद अहम हो गई है.