scorecardresearch
 

IGNOU: शुरू हुआ YOGA में सर्टिफिकेट कोर्स, यहां पढ़ें डिटेल्स

इग्नू ने योग पर सर्टिफिकेट कोर्स किया शुरू, जानें- कैसे होगा एडमिशन और क्या है योग्यता...

प्रतीकात्मक फोटो प्रतीकात्मक फोटो

इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी (IGNOU) ने योग (CPY) में सर्टिफिकेट  कोर्स की शुरुआत की है. जो स्टूडेंट्स योगा में करियर बनाना चाहते हैं उनके लिए ये शानदार मौका है. बता दें,  यूनिवर्सिटी ने प्रेस  रिलीज के माध्यम से बताया कि सर्टिफिकेट कोर्स जुलाई 2019 के सत्र से शुरू होगा. अगर इस कोर्से के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो नीचे दी गई ये जानकारी पढ़ लें.

कोर्स के बारे में:

योग (CPY) में सर्टिफिकेट  कोर्स के लिए वही स्टूडेंट्स आवेदन कर सकते हैं जिन्होंने कक्षा 12वीं पास की है. बता दें, कोर्से अंग्रेजी में पढ़ाया जाएगा.

बता दें, ये सर्टिफिकेट कोर्स  दिल्ली, हरिद्वार, बेंगलुरु, भुवनेश्वर, जयपुर, लाडनूं, चेन्नई, मुंबई और पुणे में उपलब्ध होगा. इस कोर्से में 16 क्रेडिट के साथ 3 पाठ्यक्रम होंगे.

क्या होगा कोर्स का समय

योग (CPY) में सर्टिफिकेट  कोर्स का समय 6 महीने को होगा, लेकिन स्टूडेंट्स को कोर्स पास करने के लिए अधिकतम दो साल का समय दिया जाएगा.

क्या होगी फीस

जो स्टू़डेंट्स इस कोर्स के लिए आवेदन करना चाहते हैं उन्हें पूरे कोर्स के लिए 10,000 रुपये फीस भरनी होगी.

IGNOU: NTA करेगा MBA, B.Ed कोर्सेज का आयोजन

नेशनल टेस्टिंग एंजेंसी (NTA) इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी (IGNOU) में एडमिशन के लिए एंटेंस परीक्षा का आयोजन करेगा.  जहां वह MBA OPENMAT में एडमिशन के लिए परीक्षा और बीएड कोर्सेज के लिए जनवरी 2020 एडमिशन के लिए परीक्षा का आयोजन करेगा. 27 जुलाई को पूरे भारत के 100 से अधिक शहरों में आयोजित की जाएगी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें