scorecardresearch
 

JEE Advanced 2021: रिजल्‍ट का डेट और टाइम जारी, 16 अक्‍टूबर से शुरू होगी JoSAA काउंसलिंग

JEE Advanced 2021 Result Date and Time: रिजल्‍ट शुक्रवार 15 अक्टूबर को सुबह 10 बजे घोषित किए जाएंगे. JoSAA काउंसलिंग शेड्यूल के अनुसार, उम्‍मीदवारों का रिजल्‍ट सुबह 10 बजे वेबसाइट पर डाउनलोड करने के लिए उपलब्‍ध रहेगा.

JEE Advanced 2021: JEE Advanced 2021:
स्टोरी हाइलाइट्स
  • रिजल्‍ट सुबह 10 बजे जारी किए जाएंगे
  • काउंसलिंग 16 अक्‍टूबर से शुरू की जाएगी

JEE Advanced 2021 Result Date and Time: संयुक्त प्रवेश परीक्षा JEE Advanced 2021 के रिजल्‍ट का डेट और टाइम जारी कर दिया गया है. आधिकारिक जानकारी के अनुसार, रिजल्‍ट शुक्रवार 15 अक्टूबर को सुबह 10 बजे घोषित किए जाएंगे.

JoSAA काउंसलिंग शेड्यूल के अनुसार, उम्‍मीदवारों का रिजल्‍ट सुबह 10 बजे वेबसाइट पर डाउनलोड करने के लिए उपलब्‍ध रहेगा. जो छात्र प्रवेश परीक्षा के लिए उपस्थित हुए थे, वे अपना रिजल्‍ट आधिकारिक वेबसाइट jeeadv.ac.in पर विजिट कर डाउनलोड कर सकेंगे.

रिजल्‍ट में रैंक डिटेल्‍स जैसे रजिस्‍ट्रेशन नंबर, उम्मीदवार का नाम, रोल नंबर, CRL रैंक, पेपर 1 और 2 में विषयवार नंबर, कुल कट-ऑफ स्कोर आदि की भी जानकारी होगी. रैंक लिस्‍ट में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों को न्यूनतम निर्धारित कट-ऑफ स्‍कोर करना जरूरी होगा. IIT खड़गपुर रिजल्‍ट के साथ आधिकारिक वेबसाइट पर कैटेगरी वाइस ऑल इंडिया रैंक (AIR) जारी करेगा. JEE Advanced 2021 Rank List में आने के लिए उम्‍मीदवारों को न्यूनतम प्रतिशत मानदंडों को पूरा करना होगा.

रिजल्‍ट घोषित होने के बाद, निर्धारित JEE Advanced 2021 Cut-Off स्‍कोर करने वाले छात्रों के लिए JoSAA काउंसलिंग के लिए रजिस्‍ट्रेशन 16 अक्टूबर (सुबह 10 बजे) से शुरू होगा. कंबाइंड सीट एलोकेशन प्रोसेस के माध्यम से उम्मीदवारों को IIT में सीटें अलॉट की जाएंगी. JEE Advanced 2021 में रैंक हासिल करने वाले सभी उम्मीदवार काउंसलिंग में भाग ले सकेंगे. छात्रों को पहले पंजीकरण करना होगा और फिर संस्थानों और पाठ्यक्रमों के अपने विकल्‍प भरने होंगे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें