scorecardresearch
 

UPTET 2021: परीक्षा रद्द होने पर फूटा छात्रों का गुस्‍सा, सोशल मीडिया पर सरकार को घेरा

UPTET 2021: उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा का पेपर लीक होने के मामले में लखनऊ से 4 , शामली से 3 , अयोध्या से 2 , कौशांबी से 1 और प्रयागराज से 13 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. सभी अभ्यर्थी अपना एडमिट कार्ड दिखाकर यूपी सरकार की बसों से बिना कोई पैसे दिए अपने अपने गंतत्व जा सकते है.

X
uptet latest news
uptet latest news
स्टोरी हाइलाइट्स
  • 19,99,418 कैंडिडेट परीक्षा में ले रहे थे भाग
  • कई लोग किए गये गिरफ्तार

UPTET 2021: 28 नवंबर, 2021 को दो पालियों में होने वाले उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा यानी UPTET Exam 2021 का पेपर लीक होने के कारण स्थगित कर दिया गया है. यह एग्जाम प्रदेश में 736 केंद्रो पर आयोजित किया जा रहा था और इसमें भाग लेने वाले उम्मीदवारों की कुल सख्या 19,99,418 थी.

परीक्षा रद्द होने के बाद सोशल मीडिया पर छात्रों का गुस्सा फूट पड़ा है. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर रिएक्शन देते हुए लोग योगी सरकार को घेर भी रहे हैं. कई यूजर्स ने सोशल मीडिया पर पेपर लीक होने के मामले में सरकार को घेरने का प्रयास किया तो किसी ने चुटकी भी ली.

 

वहीं, सपा की ओर से जूही सिंह ने योगी सरकार पर हमला करते हुए कहा कि पेपर लीक होना सरकार का एक बड़ा फेलियर है.  बुलन्दशहर में टीईटी एग्जाम सेंटर से बाहर आकर निराश कैंडीडेट्स ने नाराजगी जाताते हुए हंगामे का प्रयास किया परंतु पुलिस ने समझा कर उन्हें वापस भेज दिया.

पेपर लीक के मामले में लखनऊ से 4 , शामली से 3 , अयोध्या से 2 , कौशांबी से 1 और प्रयागराज से 13 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. एग्जाम लीक होने के बाद डॉ. सतीश द्विवेदी, बेसिक शिक्षा मंत्री, उ .प्र ने कहा कि ' यूपी टीईटी की परीक्षा के पेपर लीक होने की सूचना मिली है, इसलिए दोनों पालियों की परीक्षा तत्काल प्रभाव से निरस्त की जा रही है. पुनः एक महीने के भीतर अभ्यर्थियों से बिना कोई शुल्क लिए परीक्षा कराई जाएगी. FIR कराने के निर्देश दिए गए है और यूपी एसटीएफ को जांच सौंपी जा रही है ताकि दोषियों को चिन्हित करके उनके खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जा सके.'

 

 

यूपी सरकार ने पेपर रद्द होने के बाद कैंडिडेट्स की सुविधा के लिए  निर्देश दिए है कि सभी अभ्यर्थी अपना एडमिट कार्ड दिखाकर यूपी सरकार की बसों से बिना कोई पैसे दिए अपने अपने गंतत्व जा सकते है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें