scorecardresearch
 

School Reopen: महाराष्‍ट्र में 12वीं तक के स्‍कूल खोलने की मंजूरी, इस तारीख से लगेंगी क्लास

Maharashtra School Reopen: शिक्षामंत्री ने ट्विटर के माध्‍यम से जानकारी दी है कि स्‍कूलों में 04 अक्‍टूबर से क्‍लासेज़ शुरू की जाएंगी. स्‍कूलों में अभी जरूरी कोरोना सावधानियों का पालन जैसे मास्‍क, सेनिटाइज़र और सोशल डिस्‍टेंसिंग अनिवार्य होंगे.

X
School Reopen Update: School Reopen Update:
स्टोरी हाइलाइट्स
  • ऑफलाइन क्‍लासेज़ 04 अक्‍टूबर से शुरू होंगी
  • जरूरी कोरोना सावधानियां अभी लागू रहेंगी

Maharashtra School Reopen: महाराष्ट्र की शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ ने राज्‍य में स्‍कूल फिर से खोलने के निर्देश दिए हैं. राज्‍य में कम होते कोरोना संक्रमण को देखते हुए अब स्‍कूलों में ऑफलाइन क्‍लासेज़ शुरू करने की अनुमति दी जा रही है. शिक्षामंत्री ने शुक्रवार को घोषणा की है कि राज्य में कक्षा 5 से 12 तक के लिए स्कूल 04 अक्टूबर से फिर से खुलेंगे.

शिक्षामंत्री ने ट्विटर के माध्‍यम से जानकारी दी है कि स्‍कूलों में 04 अक्‍टूबर से क्‍लासेज़ शुरू की जाएंगी. उन्‍होंने बताया, "हमने 15 जुलाई से स्कूल शुरू करने की अनुमति दी थी, जिसके 10 अगस्त को SOP जारी की गई थी. हमें अब बाल रोग टास्क फोर्स से जानकारी मिली है जिसे हमने अपने SOP में शामिल किया है." 

उन्होंने आगे कहा, "मुख्‍यमंत्री से अनुमति मिलने के बाद हमने 04 अक्टूबर से स्कूल खोलने का फैसला किया है. ग्रामीण क्षेत्रों में कक्षा 5 से 12 और शहरी क्षेत्रों में कक्षा 8 से 12 तक के स्‍कूल शुरू होंगे." बता दें कि देश के अधिकांश राज्‍यों में अब घटते कोरोना संक्रमण को देखते हुए स्‍कूल खोलने के निर्देश दे दिए गए हैं. स्‍कूलों में अभी जरूरी कोरोना सावधानियों का पालन जैसे मास्‍क, सेनिटाइज़र और सोशल डिस्‍टेंसिंग अनिवार्य होंगे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें