scorecardresearch
 

School Timings Change: भीषण गर्मी की वजह से बदली स्कूलों की टाइमिंग, इस राज्य में अब सुबह 7 बजे से 12 बजे तक खुलेंगे स्कूल

Haryana School Timing Changes: हरियाणा सरकार ने सभी प्राइवेट और सरकारी स्कूलों को 4 मई से इस फैसले का पालन करने का आदेश दिया है. बता दें कि ओडिसा सरकार ने भी कुछ इस तरह का फैसला लिया है. ओडिसा में अब स्कूल अब सुबह छह बजे से नौ बजे तक ही खोले जाएंगे.

X
School timing changed in Haryana School timing changed in Haryana
स्टोरी हाइलाइट्स
  • देशभर के कई राज्यों पारा 45 के पार
  • हरियाणा में भीषण गर्मी के चलते बदला गया समय

Haryana School New Timing: देशभर के कई राज्य इन दिनों भीषण गर्मी से जूझ रहे हैं. कई जगह पारा 45 डिग्री के पार पहुंच चुका है. लोगों के बीमार होने की खबरें सामने आने लगी हैं. इस झुलसाने वाली गर्मी का सबसे ज्यादा असर स्कूली बच्चों को झेलना पड़ रहा है. ऐसे में अब राज्य सरकारों ने कदम उठाने शुरू कर दिए हैं. इसी के तहत हरियाणा सरकार ने सभी प्राइवेट और सरकारी स्कूलों की टाइमिंग सुबह 7 बजे से दोपहर 12 बजे तक कर दी गई है. 

हरियाणा सरकार ने सभी प्राइवेट और सरकारी स्कूलों को 4 मई से इस फैसले का पालन करने का आदेश दिया है. बता दें कि ओडिसा सरकार ने भी कुछ इस तरह का फैसला लिया है. ओडिसा में अब स्कूल अब सुबह छह बजे से नौ बजे तक ही खोले जाएंगे. बता दें कि ओडिसा के कई जिलों में तापमान 40 डिग्री के पार पहुंच चुका है. वहीं कुछ जिलों में यह तापमान 45 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया है.

इन राज्यों में समर वेकेशन का ऐलान

भीषण गर्मी को देखते हुए कुछ राज्य सरकारों ने समय से पहले ही समर वेकेशन का ऐलान कर दिया है. बंगाल में आज से स्कूलों में गर्मियों की छुट्टियां कर दी गई हैं. इसके अलावा, पंजाब में भी 14 मई से गर्मी की छुट्टियों का ऐलान किया गया है. वहीं, छत्तीसगढ़ में भीषण गर्मी को देखते हुए पहले ही स्कूल बंद किए जा चुके हैं. यहां 24 अप्रैल से स्कूल बंद हैं और अब 14 जून को खुलेंगे. इसके अलावा, आंध्र प्रदेश में छह मई से स्कूल बंद रहेंगे. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें