scorecardresearch
 

GPSC Prelims 2021 Postponed: कोरोना के चलते परीक्षा स्‍थगित, इन एग्‍जाम पर पड़ेगा असर

GPSC Prelims 2021 Postponed: कोरोना वायरस की बढ़ती रफ्तार को देखते हुए गुजरात लोक सेवा आयोग ने अप्रैल में होने वाली सभी प्रारंभिक (Prelims) परीक्षाओं को स्थगित कर दिया है. अब इन परीक्षाओं को बाद में आयोजित किया जाएगा.

गुजरात लोक सेवा आयोग ने स्थगित की प्रारंभिक परीक्षाएं गुजरात लोक सेवा आयोग ने स्थगित की प्रारंभिक परीक्षाएं
स्टोरी हाइलाइट्स
  • गुजरात लोक सेवा आयोग ने स्थगित की अप्रैल की परीक्षाएं
  • आयोग ने कहा कि ये परीक्षाएं बाद में आयोजित की जाएंगीं

देश में कोरोना वायरस में कोरोना वायरस के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है. इसी बीच गुजरात लोक सेवा आयोग  (GPSC) ने कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए अप्रैल में होने वाली सभी प्रारंभिक (Prelims) परीक्षाओं को स्थगित कर दिया है. आयोग ने कहा कि इन परीक्षाओं को बाद में आयोजित किया जाएगा. 

दरअसल, कोरोना के कारण उम्मीदवारों द्वारा परीक्षा को लेकर असुविधा के मद्देनजर, GPSC ने अप्रैल में होने वाली सभी प्रारंभिक परीक्षाओं को स्थगित कर दिया है. GPSC के अध्यक्ष दिनेश दासा ने ट्वीट करते हुए लिखा कि आयोग Advt No 27 मेन्स एंड 112 / 19-20 और 41 और 42/20-21 की परीक्षा कोरोना के बाद आयोजित करेगा.

उन्होंने उपने अगला ट्वीट करते हुए लिखा "मैं GPSC स्टाफ और संपूर्ण परीक्षा मशीनरी की ईमानदारी और प्रतिबद्धता की सराहना करता हूं, जो चुनौतीपूर्ण समय में परीक्षा आयोजित करने के लिए तैयार हैं ताकि जिन लोगों के पास नौकरी नहीं हैं, वे जल्द से जल्द प्राप्त कर सकें". 

बता दें कि आयोग ने हाल ही में विभिन्न विभागों में 1,200 रिक्त पदों को भरने की घोषणा की है. आयोग ने कक्षा I और II की मेन्स परीक्षा पूरी की थी. आयोग ने गुजरात चिकित्सा सेवा में 1,000 चिकित्सा अधिकारी पदों को भरने के लिए अधिसूचित किया था. इसके लिए 7 सितंबर को लिखित परीक्षा आयोजति की जाएगी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें