scorecardresearch
 

Jamia Admissions 2022: जामिया में UG,PG कोर्सेज़ के लिए एप्लिकेशन डेडलाइन में छूट, इस डेट तक करें अप्‍लाई

Jamia Admissions 2022: वे सभी उम्‍मीदवार जिन्‍होंने अभी तक आवेदन दर्ज नहीं किया है, वे अब बुधवार 25 मई तक अपना फॉर्म जमा कर सकते हैं. आवेदन यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट jmi.ac.in पर दर्ज करने होंगे.

X
Jamia Admission 2022: Jamia Admission 2022:
स्टोरी हाइलाइट्स
  • लास्‍ट डेट पहले 13 मई निर्धारित थी
  • अब 25 मई तक कर सकेंगे अप्‍लाई

Jamia Admissions 2022: जामिया मिलिया इस्लामिया (JMI) यूनिवर्सिटी ने अपने सभी कोर्सेज़ में एडमिशन के लिए लास्‍ट डेट में छूट दी है. आवेदन करने की लास्‍ट डेट पहले 13 मई थी जिसे आगे बढ़ाकर अब 25 मई कर दिया गया है. वे सभी उम्‍मीदवार जिन्‍होंने अभी तक आवेदन दर्ज नहीं किया है, वे अब बुधवार 25 मई तक अपना फॉर्म जमा कर सकते हैं. आवेदन यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट jmi.ac.in पर दर्ज करने होंगे. यूनिवर्सिटी ने आधिकारिक नोटिस जारी कर इसकी जानकारी दी है. 

जारी नोटिस के अनुसार, CUET एडमिशन फॉर्म की लास्‍ट डेट में बदलाव होने के चलते यूनिवर्सिटी वाइस-चांसलर ने अपने सभी कोर्सेज़ PG/ UG/PG Diploma/ Advanced Diploma/ Diploma Programme और फॉरेन नेशनल्‍स कोर्सज़ में एडमिशन के लिए लास्‍ट डेट में छूट दी है. यह छूट PHd कोर्सेज़ में एडमिशन के लिए मान्‍य नहीं है. 

ध्‍यान रहे कि जिन उम्‍मीदवारों ने CUET के तहत जामिया के कोर्सेज़ में एडमिशन के लिए आवेदन किया है, उन्‍हें भी JMI रजिस्‍ट्रेशन फॉर्म भरना जरूरी है. आवेदन 25 मई तक कर सकेंगे. CUET के लिए आवेदन करने का लिंक भी जामिया यूनिवर्सिटी की वेबसाइट के होमपेज पर उपलब्‍ध है. उम्‍मीदवार अपनी पूरी जानकारी दर्ज कर आवेदन पूरा करें.

संभव है कि सीबीएसई बोर्ड टर्म 2 परीक्षा 2022 की डेट के साथ क्‍लैश होने के चलते यूनिवर्सिटी ने अपनी डेट में बदलाव किया है. JMI प्रवेश परीक्षा 2022 का आयोजन 02 जून को किया जाना था मगर अब नई डेट्स जारी होन के बाद यह संभव है की प्रवेश परीक्षा 11 जून से शुरू हो सकती है. कोई भी नोटिस ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी किया जाएगा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें