scorecardresearch
 

विश्व स्वास्थ्य दिवस: PM मोदी ने किया स्वास्थ्यकर्मियों को सलाम, बोले- कोरोना से लड़ाई में दें उनका साथ

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को विश्व स्वास्थ्य दिवस के मौके पर स्वास्थ्य क्षेत्र के सभी लोगों को सलाम किया और कोरोना महामारी के बीच उनके योगदान को सराहा.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फोटो: PTI) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फोटो: PTI)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • आज दुनिया मना रही वर्ल्ड हेल्थ डे
  • कोरोना संकट के बीच पीएम मोदी ने दिया संदेश

दुनिया इस वक्त कोरोना वायरस जैसी महामारी से जूझ रही है. इस बीच आज ही वर्ल्ड हेल्थ डे मनाया जा रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को इस मौके पर स्वास्थ्य क्षेत्र के सभी लोगों को सलाम किया और कोरोना महामारी के बीच उनके योगदान को सराहा.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने ट्वीट में लिखा, ‘विश्व स्वास्थ्य दिवस उन लोगों को सलाम करने का दिन है, जो हमारी दुनिया को स्वस्थ रखते हैं. साथ ही इस दिन हमें हेल्थकेयर के क्षेत्र में हर रिसर्च और नई तकनीक का समर्थन करना चाहिए.’

पीएम मोदी ने लिखा कि हमें कोरोना महामारी से लड़ाई लड़ने के लिए नियमों का पालन करना जारी रखना है, मास्क पहनना-लगातार हाथ धोना-अन्य गाइडलाइन्स को मानना. इसके साथ ही इम्युनिटी बूस्ट करने और फिट रहने के अन्य तरीकों को भी अपनाना है. 
 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सरकार की योजनाओं के बारे में लिखा कि भारत सरकार आयुष्मान भारत, पीएम जनौषधि योजना और अन्य तरीकों से जनता को लाभ पहुंचाने में जुटी है. भारत इस वक्त दुनिया का सबसे बड़ा वैक्सीनेशन अभियान चला रहा है. 

पीएम मोदी के अलावा यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी इस मौके पर संदेश दिया. योगी आदित्यनाथ ने लिखा कि 'सर्वे भवन्तु सुखिनः सर्वे सन्तु निरामया' की कामना के साथ समस्त प्रदेशवासियों को "विश्व स्वास्थ्य दिवस" की हार्दिक शुभकामनाएं. कोरोना जैसी महामारी के समय भी राष्ट्रहित व मानवहित में कार्यरत स्वास्थ्य विभाग से जुड़े सभी कर्मचारियों का अभिनंदन एवं हृदय से धन्यवाद.

आपको बता दें कि हर साल 7 अप्रैल को विश्व स्वास्थ्य दिवस मनाया जा रहा है. 1948 में इसी दिन विश्व स्वास्थ्य संगठन की पहली असेंबली बैठक हुई थी. उसके बाद साल 1950 से इस दिन को विश्व स्वास्थ्य दिवस के रूप में मनाया जाने लगा. 

 


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें